मोबाइल दूकान का ताला तोड़ मोबाइल, नगदी सहित लाखों की चोरी, एक चोर गिरफ्तार

मधेपुरा शहर के पुरानी बस स्टैंड के पास बुधवार की रात मोबाइल दूकान में ताला तोड़कर मोबाइल, नगदी सहित अन्य लाखों के सामान चुरा ले गये. इसी दौरान किसी कि नजर चोर पर पड़ी और काफी मशक्कत के बाद चोरी के सामान के साथ एक चोर को पकड़ लिया. जबकि तीन चोर भागने में सफल रहे. स्थानीय दूकानदारों ने पकड़ाये चोर को पुलिस के हवाले कर दिया. चोर से पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार चोर दूसरे जिले का रहने वाला है.

पीड़ित दूकानदार शहर के वार्ड नंबर 06 निवासी उमेश साह ने थाना में आवेदन देने के पश्चात घटना की जानकारी देते हुए बताया कि उनका पुराने बस स्टैंड के पास आर्यन मोबाइल की दूकान है. बुधवार की रात लगभग 02 बजे के आसपास अज्ञात चोरों ने दूकान का ताला तोड़कर दूकान में रखे विभिन्न कम्पनी का कीमती 26 मोबाइल जिसकी कीमत 40,500 के अलावे सीपीयू, इनवर्टर, प्रिंटर और मोबाइल के एसेसरीज के अलावे गल्ले में रखे 16 हजार नगदी भी ले गये. घटना की जानकारी मिलने पर दूकान पर आया और आसपास के दूकानदारों के साथ चोर की तलाश शुरू किया. इसी दौरान एक युवक पर शक हुआ तो उससे पूछताछ की तो युवक ने अपना नाम सहरसा जिले के पस्तपार गांव के मो. शदाम बताया, उसकी तलाशी ली तो उसके जेब से दूकान का लक्ष्मी गणेश की मूर्ति, कुछ रींच और नगद सात सौ रूपये जो दूकान का था बरामद हुआ. सभी लोगों ने उसे पकड़ कर पूछताछ में चोरी की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार किया. बताया कि चोरी में उसके तीन साथी जो पस्तपार का रहने वाला है, मो. फिरोज, मो.मोइम और मो. हैदर शामिल था, जो भाग निकला.

स्थानीय दूकानदार ने घटना की सूचना थाना को दिया. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को पकड़ये चोर को उनके हवाले कर दिया. थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना को लेकर आवेदन मिला है. एक चोर को पकड़ लिया और पूछताछ की जा रही.

नही थम रही चोरी और न हो रहा मामले का उद्भेदन

जिला मुख्यालय में बाइक और घरों में चोरी की घटना थमने का नाम नहीं ले रहा. चोरी की घटना से आम लोगों के साथ-साथ पुलिस भी खासी परेशान है. पुलिस, चोर को पकड़ना तो दूर चोर के गिरोह का सुराग का पता लगाने में भी असफल हो रही है.

बुधवार की रात पकड़े गए चोर से पुलिस को मिल रही जानकारी के अनुसार चोर अन्तरजिला गिरोह का है, जो चोरी की घटना को अंजाम देकर जिले के बाहर चले जाते हैं. पुलिस घटनास्थल के आसपास असामाजिक तत्व या जिले के चोरों को खोजने में अपनी शक्ति लगा देते हैं लेकिन इसका फल यह होता है कि चोर गिरोह का पता तो नहीं चलता है और पुलिस अंधेरे में तीर मारते रहती है. पिछले दो महीने में लगातार हो रही चोरी में चोर ने लाखों के माल को उड़ा ले गये लेकिन आज तक न चोर, न चोर गिरोह और न चोरी का सामान बरामद हो सका है. 

चोरी की मुख्य घटना जो शहर को हिला कर रख दिया है, एक नजर

1 अक्टूबर को भारत गैस एजेन्सी में चोर ने लाखों के सामानों की चोरी की घटना को अंजाम दिया.

2 अक्टूबर को स्टेशन चौक के पास महादेव फर्नीचर दूकान में चोर ने चोरी की घटना को अंजाम देकर लाखों के फर्नीचर, टीवी सहित अन्य समान ले गये.

24 अक्टूबर को कर्पूरी चौक के पास जय माँ काली मोबाइल शो रूम में चोरी कर लाखों के मोबाइल फोन और नगदी ले गये.

9 नवम्बर को रेलवे दुर्गा मंदिर में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देकर माता के सारे जेवरात ले गये.

ऐसा कहना बेईमानी होगी कि सिर्फ यहां ही चोरी होती है, सच्चाई यह है कि प्रतिदिन बाइक और छोटी मोटी चोरी की घटना घटित होती रहती है, जो पुलिस के रजिस्टर में या तो दर्ज ही नहीं होती है या आवेदन देकर पीड़ित मान लेते हैं कि पुलिस से कुछ होना नहीं है.

मोबाइल दूकान का ताला तोड़ मोबाइल, नगदी सहित लाखों की चोरी, एक चोर गिरफ्तार मोबाइल दूकान का ताला तोड़ मोबाइल, नगदी सहित लाखों की चोरी, एक चोर गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 09, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.