किसानों को MSP देने की मांग और खाद बीज की किल्लत के खिलाफजन अधिकार पार्टी का धरना


किसानों को MSP देने की मांग और खाद बीज की किल्लत के खिलाफ राज्यव्यापी एकदिवसीय धरना आज जन अधिकार पार्टी के द्वारा कला भवन में आयोजित किया गया, कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा जिलाध्यक्ष गोपी कृष्ण उर्फ वीडियो यादव ने किया, वहीं संचालन युवा प्रवक्ता रवीन्द्र यादव ने किया

धरना प्रदर्शन के शुरुआत में कल तमिलनाडु की घटना में CDS जनरल चीफ बिपिन रावत समेत देश के जवानों की अकाल मृत्यु पर उनके तैलीय चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई. 

मौके पर युवा परिषद प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल अनल और देवाशीष पासवान ने कहा कि यह आज किसानों की जरूरत है. अगर देखा जाय तो हमारी भी जरूरत है, क्योंकि किसानों को अगर खाद बीज नहीं मिलता है तो खेती कैसे होगी और अगर खेती नहीं हुई तो अनाज नहीं होगा और फिर हम खाएंगे क्या? इस लिए ये लड़ाई किसान भाइयों के साथ हमारी भी है. मौके पर युवा शक्ति जिलाध्यक्ष रामचन्द्र यदुवंशी और छात्र जिलाध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू व युवा शक्ति प्रखंड अध्यक्ष राहुल कुमार ने कहा कि किसानों के द्वारा 03 कृषि बिल की वापसी सहित msp लागू हो की मांगों को लेकर वर्षो तक आन्दोलित हैं, जो कि आजाद भारत के इतिहास में दूसरी बड़ी लड़ाई है. विगत कुछ दिन पूर्व आन्दोलन से झुक कर आनन-फानन में मोदी सरकार के द्वारा बिल वापसी की गई लेकिन एमएसपी लागू नहीं किया. 

मौके पर बिहारीगंज अध्यक्ष अनिल बंधु और महिला जिलाध्यक्ष कला क्रांति व युवा शक्ति प्रखंड अध्यक्ष मुकेश यादव ने कहा कि जब तक एमएसपी लागू नहीं किया जाता तब तक ज़न अधिकार पार्टी के द्वारा बिहार में लड़ाई जारी रहेगी. मौके पर कुमारखंड प्रखंड अध्यक्ष मुकेश कुमार, अब्दुल कलाम, प्रखंड अध्यक्ष बिल्टी  बिलटू यादव, साहब सिंह, कार्यालय उपसचिव शैलेन्द्र कुमार, प्रवीण पप्पू, युवा नगर अध्यक्ष युवा रंजन, सीताराम यादव, छात्र नगर अध्यक्ष सामंत यादव, प्रधानमहासचिव अजय सिंह यादव, निगम राज, छात्र नेता राजा कुमार, अवधेश, वरुण यादव, रामप्रवेश यादव, सुशील कुमार, दीपक यादव सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.


किसानों को MSP देने की मांग और खाद बीज की किल्लत के खिलाफजन अधिकार पार्टी का धरना किसानों को MSP देने की मांग और खाद बीज की किल्लत के खिलाफजन अधिकार पार्टी का धरना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 09, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.