मंत्री ने की न्यास की जमीन को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक


मधेपुरा पहुंचे बिहार सरकार के गन्ना व विधि मंत्री, जिला अतिथि शाला गृह भवन में न्यास की जमीन को लेकर एडीएम, एसडीएम, एसडीपीओ और अंचलाधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक.

बता दें कि पूरे बिहार के सभी जिलों में न्यास व मठ तथा रामजानकी मंदिर के जमीन एकत्रित करने हेतु जिला प्रसासन के अधिकारियों को दिया गया है सख्त निर्देश. हालांकि मधेपुरा में बैठक के दौरान एसडीएम और सभी प्रखंडो के अंचलाधिकारियों को तत्काल जमीन चिन्हित कर पैमाइश का दिया गया है अहम निर्देश.

इस दौरान मंत्री ने कहा कि खासकर कोसी प्रमंडल के तीनों जिले में लगभग 5 हजार एकड़ धार्मिक न्यास बोर्ड की रजिस्टर्ड जमीन मिला है. इसी सन्दर्भ में हमने सुपौल जिले में प्रमंडल स्तरीय बैठक की है और आज मधेपुरा में अधिकारियों के साथ बैठक की गई है. जहां करीब एक हजार एकड़ जमीन मिली है. इसको लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि जल्द पैमाइश करवा कर रिपोर्ट सबमिट किया जाय, ताकि आने वाले समय में सर्वे करवा कर भूस्वामी प्रमाणपत्र निर्गत किया जा सके. इसे सुप्रीम कोर्ट ने भी हरी झंडी दी है और आदरणीय प्रधानमंत्री ने भी ऐसी इक्षा जाहिर की है. इस दिशा में बिहार के सभी जिलों में तेजी से कार्य किया जा रहा है.

मंत्री ने की न्यास की जमीन को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक मंत्री ने की न्यास की जमीन को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 12, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.