एसडीएम व एसडीपीओ ने किया छठ को लेकर मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र का भ्रमण

सदर अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीएम) मधेपुरा एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) मुरलीगंज प्रखंड एवं मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र का भ्रमण कर  निरीक्षण किया और दिया जरूरी दिशा निर्देश.


मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के विभिन्न पंचायतों एवं नगर पंचायत में नियम, निष्ठा और श्रद्धा का महापर्व छठ की तैयारी पूरी हो गई. सूर्यदेव को अर्घ्य को तैयार छठ घाट आस्था के महापर्व छठ पूजा को लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई है. मंगलवार को खरना पूजा के साथ बुधवार को सूर्य देवता को पहला अर्घ्य अर्पित किया जाएगा. जिसे लेकर शहर भर में आयोजित होने वाले छठ घाट पूरी तरह से तैयार हो गए हैं.


मधेपुरा सदर अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार एवं एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने विभिन्न छठ घाटों की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया. बलुआहा में छठ घाट के निरीक्षण के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी मुरलीगंज अनिल कुमार, अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह, मुरलीगंज थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार मौजूद थे.


सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने शहर भर के तमाम छठ घाटों का निरीक्षण किया. एसडीपीओ ने पूजा समितियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए. बताया कि छठ पूजा के दौरान विधि व्यवस्था, ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए जवानों की तैनाती की जाएगी. जिन घाटों पर पानी ज्यादा है, अगर गोताखोर की जरूरत है तो वहां गोताखोर की व्यवस्था की जाएगी. घाटों पर छठ व्रतियों के कपड़े बदलने के लिए चेंजिंग रूम का निर्माण तथा रात के समय लाइटिंग की व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाएगा. कहा कि तमाम समिति अपने-अपने स्तर से बेहतर काम कर रहे हैं. साफ सफाई और लाइटिंग की व्यवस्था अच्छी है.


 

एसडीएम व एसडीपीओ ने किया छठ को लेकर मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र का भ्रमण एसडीएम व एसडीपीओ ने किया छठ को लेकर मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र का भ्रमण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 09, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.