GOOD NEWS: वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2021 में टॉप 10 स्थान प्राप्त करने वाले करण होंगे पटना में सम्मानित

वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2021 में टॉप 10 स्थान प्राप्त करने वाले मुरलीगंज के बीएल हाई स्कूल के छात्र करण कुमार को देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती मेधा दिवस पर सम्मानित किया जाएगा.


बलदेव लक्ष्मी उत्तर माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्या कविता नंदिनी ने जानकारी देते बताया कि रघुनाथपुर पंचायत के वार्ड नंबर 9 निवासी रामविलास यादव के बड़े पुत्र करण कुमार बी एल हाई स्कूल मुरलीगंज का छात्र रहा. परीक्षा क्रमांक 2100409 रोल कोड 43010 ने 475 अंक लाकर 2021 की माध्यमिक परीक्षा में प्रथम 10 आने वाले छात्रों में अपनी जगह बनाई।


बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पत्रांक 589/21-के- 1173 के अनुसार छात्र करण कुमार को देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद की की जयंती 3 दिसंबर जो मेधा दिवस के रूप में घोषित है, इस अवसर पर छात्र करण कुमार को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के मुख्य भवन सिन्हा लाइब्रेरी में रोड पटना के कार्यालय में सम्मानित किए जाने की सूचना प्राप्त हुई है


प्रधानाध्यापिका कविता नंदिनी ने छात्र करण कुमार को विद्यालय परिवार के सभी शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मियों की ओर से बधाई देते हुए कहा कि समूचा विद्यालय परिवार करण कुमार की सफलता पर गौरवान्वित महसूस करता है. कोविड-19 के कारण लॉकडाउन की वजह से छात्र-छात्राओं को पढ़ाई में काफी दिक्कतें का सामना करना पड़ा। फिर भी जहां भी जैसे भी सहयोग बन पड़ा । हम लोगों द्वारा पढ़ने वाले छात्रों को मदद अवश्य पहुंचाई गई चाहे वह फोन के सहारे हो ऑनलाइन क्लास के सहारे हो। कोविड-19 कारण छात्र के अध्ययन अध्यापन पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा नहीं तो हमारे विद्यालय के और भी छात्र इस सफलता में सम्मिलित होते हैं।


इस अवसर पर जिला माध्यमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव जो बीएल हाई स्कूल के विज्ञान शिक्षक भी हैं ने करण कुमार की सफलता के बारे में कहा कि मेहनत और लगन से छात्र ने इस सफलता को प्राप्त किया है था लॉकडाउन से पहले वह छात्रावास में रह कर पढ़ाई किया करता था. लॉकडाउन के कारण घर पर ही रह कर उसने मेहनत कर दिखा दिया कि प्रतिभा किसी का मोहताज नहीं होता.


मौके पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका कविता नंदिनी मंजू कुमारी ,सदानंद यादव, प्रभात रंजन , विज्ञान शिक्षक सुनील कुमार, दुर्गा नंद प्रसाद, रूप माला, अनिता वर्मा ,मुंद्रिका कुमारी ,रेखा कुमारी, अमृता कुमारी, विक्रांत गौरव, सुजीत कुमार, राहुल प्रसाद, उपेंद्र कुमार यादव, आकांक्षा ,इंदु लता ,एवं सभी शिक्षकेतर कर्मी मौजूद थे.



GOOD NEWS: वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2021 में टॉप 10 स्थान प्राप्त करने वाले करण होंगे पटना में सम्मानित GOOD NEWS: वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2021 में टॉप 10 स्थान प्राप्त करने वाले करण होंगे पटना में सम्मानित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 25, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.