श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन का तीसरा स्थापना दिवस सह सम्मान समारोह का भव्य आयोजन

 श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन का तीसरा स्थापना दिवस सह सम्मान समारोह का आयोजन बीएनएमयू के नार्थ कैंपस परीक्षा भवन सिंहेश्वर में हुआ. 

समारोह के मुख्य अतिथि वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू ने सम्मान समारोह के दौरान समाज सेवकों को सम्मानित किया. फाउंडेशन ने अपना तीसरा स्थापना दिवस समाज सेवकों के नाम करते हुए विगत 3 वर्षों में श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन ने सेवा क्षेत्र में उनकी मददगारों को सम्मानित करने का काम किया. फाउंडेशन ने अपनी पीठ थपथपाने की जगह विषम परिस्थितियों में रक्त के जरूरतमंदों को रक्त देने के लिए आगे आये रक्त वीरों को सम्मानित किया. 

उस दौरान पर्यावरण संरक्षण के लिए मददगार लोग एवं फाउंडेशन के कार्यों को ऊंचाई तक पहुंचाने में मदद करने वाले मीडिया कर्मियों को सम्मानित करने का साहस किया. इस दौरान वैश्विक महामारी में लोगों तक ऑक्सीजन पहुंचाने के दौरान ऑक्सीजन की जरूरत को पूरा करने वाले ऑक्सीजन मैन रवि कुमार को सम्मानित किया. खास कर बोर्डर पर दो शहीद जवानों के परिजनों को सम्मानित करना फाउंडेशन की उत्कृष्ट सोच को उजागर करता है. 

समारोह का उद्घाटन अमरनाथ ठाकुर उर्फ लालबाबा के सहयोगियों के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के साथ किया गया. समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू ने श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना काल में फाउंडेशन ने अद्भुत क्षमता का परिचय दिया. जब अपने भी कोरोना के मरीजों के पास नहीं फटकते थे, उस समय भी उनके शव को डिस्पोजल करने का काम फाउंडेशन ने किया तथा समाज में उस दौरान समाजिक सेवा में भूमिका निभाने वालों का सम्मान करना बहुत ही बड़ी बात है. इससे समाज में सेवा का भाव बढ़ेगा. लोगों को समाजिक सेवा के लिए भी पहचाना जायेगा. 

उन्होंने कहा कि फाउंडेशन ने दो शहीद के परिजन को इस मंच पर बुला कर सम्मानित करने का काम किया है. यह बहुत ही सराहनीय कार्य है. उन्होंने रक्तवीरों के साथ-साथ मीडिया कर्मियों को भी सम्मानित कर बताया कि यह संस्था हर तरह के सेवा भाव को नमन करती है. उन्होंने प्रधानमंत्री को कोरोना से लड़ने और देश को विश्व में सबसे पहले कोरोना से रिकवरी कराया और उन्हीं का सहयोग रहा की आज 100 करोड़ से ज्यादा देश वासियों को कोरोना का वैक्सीन दिया जा सका है. हमारी वैक्सीन दुनिया की सबसे अच्छी वैक्सीन है. उन्होंने कहा संस्था के जन्मदिन पर और हर उत्सव पर पौधा लगाने और जो नारा दिया है. वह पर्यावरण को लेकर एक अच्छी सोच और विचारधारा है. उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को पटना में सम्मानित किया जाता है. उस सम्मान के लिए श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन को सम्मानित करने के लिए नामित किया. 

वहीं एसडीओ नीरज कुमार ने कहा कि श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन समाज की हर जरूरत में लोगों के साथ खड़ा दिखाई दिया है. कोरोना जैसे वैश्विक महामारी हो या रक्त की जरूरत हो, या कोरोना के लाश के दाह संस्कार की बात हो, या पर्यावरण के संरक्षण की बात हो हर जगह अद्भुत कार्य किया है. डीएसपी अजय कुमार ने श्रृंगी ऋषि के संस्थापक को धन्यवाद देते हुए कहा कि कोरोना काल में अच्छा काम किया है. उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि श्रृंगी ऋषि सेवा को किसी भी क्षेत्र में किसी भी तरह की जरूरत होगी तो हम लोगों का सहयोग अवश्य मिलेगा. श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन ने डीएसपी मधेपुरा अजय नारायण यादव को मधेपुरा में अपराध नियंत्रण की दिशा में कारगर कदम उठाने और कई कठिन केसों को सुलझाने के लिए सम्मानित किया. 

वहीं प्रांगण रंगमंच के कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से लोगों को रोमांचित किया.



श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन का तीसरा स्थापना दिवस सह सम्मान समारोह का भव्य आयोजन श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन का तीसरा स्थापना दिवस सह सम्मान समारोह का भव्य आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 07, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.