साहुगढ़ पंचायत में लगी भीषण आग से 12 परिवारों के घरों की लाखों की संपत्ति स्वाहा

मधेपुरा के साहुगढ़-2 पंचायत के भगवानपुर वार्ड नं. 12 में आज लगी भीषण आग से कई घरों को बड़ी क्षति पहुंची है. दिन में चूल्हे से अचानक लगी आग ने लोगों को संभलने का भी मौका नहीं दिया और जबतक अग्निशामक दस्ता मौके पर पहुँची तबतक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. 


साहुगढ़-2 पंचायत के नवनिर्वाचित युवा मुखिया मुकेश कुमार ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि सूचना मिलते ही उन्होंने दमकल विभाग समेत पुलिस प्रशासन और अंचलाधिकारी को इसकी सूचना देते मौके पर तुरंत पहुँच गए. फिर बिजली कटवाई गई. लोगों की भीड़ ने आग बुझाने के अथक प्रयास किये पर अग्निशामक दस्ते के आने और पूरी तरह आग के बुझने के बाद क्षति का आकलन बेहद डरावना था. 


बताया गया कि कुल 12 परिवार का घर पूर्णरूपेण जलकर बर्बाद हो गया. आग से बर्बाद होने वाले परिवारों में जयकृष्ण यादव, मनोज कुमार, गुड्डू कुमार, नाथो पंडित, पंकज पंडित, ललटू पंडित, दामोदर पंडित, शिव कुमार, सुदीश पंडित, नंदन पंडित, बेचन पंडित तथा बेशन यादव शामिल है, जिनकी पूरी घरेलू संपत्ति जलकर राख हो गई है. क्षति लाखों में हुई है.
मुखिया मुकेश कुमार ने जिला प्रशासन से सभी पीड़ित परिवारों को जल्द से जल्द सरकारी सहायता उपलब्ध करने की मांग की है. रात में वहाँ रौशनी की भी व्यवस्था की गई है.


भीषण आग की जानकारी मिलते ही आसपास के इलाके से भी लोग घटना को देखने पहुँचने लगे. मधेपुरा सदर थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद सिंह भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मधेपुरा के सामजिक कार्यकर्ता पूर्व वार्ड पार्षद ध्यानी यादव ने भी मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवारों को सांत्वना दी.

(रिपोर्ट: राजीव रंजन)



साहुगढ़ पंचायत में लगी भीषण आग से 12 परिवारों के घरों की लाखों की संपत्ति स्वाहा साहुगढ़ पंचायत में लगी भीषण आग से 12 परिवारों के घरों की लाखों की संपत्ति स्वाहा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 03, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.