"गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आ": भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन

 "गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आ" के जय घोष से पूरा सिंहेश्वर उस समय गूँज उठा जब सिंहेश्वर में चल रहे विध्नहरता भगवान गणेश की प्रतिमा को विसर्जन के लिए श्रृद्धालु लेकर निकले. बप्पा की प्रतिमा के साथ जब श्रद्धालु बाजार में भ्रमण के लिए निकले तो उनके दर्शन के लिए लोग सड़कों पर निकल आये. 

मालूम हो की कोरोना के कारण गणेश पूजा भी साधारण तरीके से ही मनाया गया. रविवार को संध्या 6 बजे पूजन और आरती के बाद बुद्धि और समृद्धि के देवता श्री गणेश की प्रतिमा को विसर्जन के लिए निकाला गया तो श्रृद्धालुओं की आँखें नम हो गई. प्रतिमा के साथ एक लंबा जुलूस उनके पीछे हो लिया और देखते ही देखते सैकड़ों श्रद्धालु उनके विसर्जन यात्रा में शामिल हो गये. भगवान गणपति को बेली रोड होते हुऐ महावीर चौक से मंदिर बायपास की ओर से सुखासन घाट पर ले जा कर अगले बरस तु जल्दी आ के जयकारे के साथ विसर्जित कर दिया. 

बप्पा विसर्जन यात्रा में सार्वजनिक गणेश पूजा समिति के अध्यक्ष राकेश रमानी, संरक्षक सुभाष राम, वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष अरविंद प्राणसुखका, अमीत कुमार, चंदन साह, विकास कुमार, नरेश चंद्रवंशी, विनोद साह, मुकेश कुमार, सुमित वर्मा, ललन साह सहित सैकड़ों श्रद्धालु मौजूद थे.



"गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आ": भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन "गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आ": भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 20, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.