माता समिति के गठन में गडबड़ी को लेकर ग्रामीणों ने दिया आवेदन

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड के मध्य विधालय जिरवा में माता समिति के गठन में गडबड़ी को लेकर ग्रामीणों ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन दिया है। दर्जनों लोगों हस्ताक्षरयुक्त आवेदन देकर बताया कि शुक्रवार को संकुल संसाधन केन्द्र जिरवा में शिक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई । बैठक में जिरवा वार्ड नं तीन निवासी दीपक कुमार के पत्नी रीना कुमारी आशा कार्यकर्ता को चयन कर दिया गया जो जिरवा मधेली पंचायत के वार्ड नं एक में तीन वर्ष से आशा पद पर कार्यरत है। 

ग्रामीण कविता कुमारी, नवीन कुमार, संतोषी देवी, आरती कुमारी, ललिता देवी, पूनम देवी , ममता देवी, श्रवण कुमार , संजीत कुमार सहित दो दर्जन लोगों ने आवेदन दिया है और उनलोगों का कहना है कि आशा रीना कुमारी को संकुल सम्वन्वयक सह पर्यवेक्षक दीपनारायण यादव के द्धारा मनमानी ढंग से सचिव का चयन कर दिया गया, जो अवैध है. क्योंकि एक आदमी एक ही पद पर कार्य कर सकता है. उनलोगों ने अधिकारी से मांग की है कि जांचकर पुनः चयन किया जाए. इस बाबत पर्यवेक्षक दीपनारायण यादव ने बताया कि बैठक में वोटिंग के आधार पर चयन किया गया है. नियमावली में ऐसा कुछ नहीं है।



माता समिति के गठन में गडबड़ी को लेकर ग्रामीणों ने दिया आवेदन माता समिति के गठन में गडबड़ी को लेकर ग्रामीणों ने दिया आवेदन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 07, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.