बिन ब्याही मां ने अस्पताल में दिया बच्चे को जन्म, लेने से इनकार, चाइल्ड हेल्पलाइन ने अपनाया

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक हैरान करने वाली घटना घटित हुई. एक लड़की बिन ब्‍याही मां बन गई है, उसने घैलाढ़ पीएचसी में एक बच्ची को जन्म दिया. इस घटना के बाद इलाके में तरह-तरह की चर्चा शुरू हो गई है.

चाइल्ड हेल्पलाइन ने अपनाया 

गम्हरिया थाना क्षेत्र के लड़की के स्वजनों ने बताया कि गुरुवार की शाम को लड़की के पेट मे दर्द होने पर घैलाढ़ पीएचसी में भर्ती कराया तो लड़की दर्द से बेचैन थी. ड्यूटी पर तैनात डॉ अकरम उन्हें दर्द की दवा दी लेकिन दर्द शांत नहीं हो रहा था. तब लड़की ने ममता से गर्भवती होने की बात कही. तब ममता उसे लेबर रूम ले गई तो लड़की ने एक बच्ची को जन्म दिया. जच्चा एवं बच्चा पूर्ण रूप से स्वस्थ थे. 

वहीं इस घटना के बाद स्वास्थ्य केंद्र में तरह-तरह की चर्चा शुरू हो गई. लोक लाज के भय से मां ने बच्चे को लेने से इनकार कर दिया. तब स्वास्थ्यकर्मियों ने चाइल्ड हेल्पलाइन को फोन कर इसकी सूचना दी. 

मौके पर चाइल्ड हेल्पलाइन के कर्मी सुधा कुमारी और संतोष कुमार पीएचसी पहुंचे, जहां डॉ अकरम ने पेपर तैयार कर उन्हें सपुर्द कर दिया.


बिन ब्याही मां ने अस्पताल में दिया बच्चे को जन्म, लेने से इनकार, चाइल्ड हेल्पलाइन ने अपनाया बिन ब्याही मां ने अस्पताल में दिया बच्चे को जन्म, लेने से इनकार, चाइल्ड हेल्पलाइन ने अपनाया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 06, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.