शिक्षक बहाली में धांधली का आरोप: त्रुटि में नहीं हुआ सुधार तो अभ्यर्थी जायेंगे कोर्ट

हाल में हुए शिक्षक बहाली में जहाँ जिले में कई जगह कई अभ्यर्थी ने धांधली का आरोप लगाया वहीँ मधुवन पंचायत नियोजन इकाई के काउंसिलिंग के दौरान हुई अनियमितता के खिलाफ अब एक अभ्यर्थी शैलेन्द्र कुमार ने न्यायलय का दरवाजा खटखटाने का मन बना लिया है.


अभ्यर्थी शैलेन्द्र कुमार ने आरोप लगाया है कि उनका मेधा क्रमांक- 855 गलत तरीके से दिखाया गया. सही मेधा अंक त्रुटि के सुधार हेतु आपत्ति उन्होंने दिनांक-28/12/2020 को  ही ऑनलाइन के माध्यम से दर्ज करवाया था ताकि मेधा अंक त्रुटि में सुधार हो सके लेकिन पंचायत सेवक ने मेधा अंक त्रुटि सुधार नहीं किया. 

कहा कि गत 13 अगस्त 2021 को मधेपुरा जिले के मधुवन पंचायत नियोजन इकाई का काउंसिलिंग होली क्रॉस में आवेदन किये अभ्यर्थी अंकित आनंद जिसका मेधा क्रमांक- 864/126 का काउंसलिंग UR कोटि में कर दिया गया जो कि अत्यंत दुःखद है. जबकि काउंसिलिंग के अंतिम समय तक 02 अभ्यर्थी ही मौजूद रहे. अभ्यर्थी शैलेन्द्र कुमार ने कहा कि अगर निष्पक्ष काउंसिलिंग होता तो उनका चयन सुनिश्चित था. इससे भ्रष्टाचार की परिसीमा का पता चलता है, जिससे लगातार समूचे बिहार में छात्र नौजवान आक्रोश में हैं. 


कहा कि अगर अविलंब यहाँ के पंचायत सेवक व अन्य भ्रष्टाचार में लिप्त शिक्षा पदाधिकारी पर कार्रवाई नहीं होती है तो अभ्यर्थी शैलेन्द्र कुमार न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे ताकि न्याय मिल सके अन्यथा समूचे बिहार में इस बहाली में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ लंबी लड़ाई का बिगुल फूंक दिया जाएगा.


शैलेन्द्र कुमार ने कहा कि जब वे सभी साक्ष्य के साथ अपनी बात रख रहे हैं तो फिर भी उनकी बात पर कोई जाँच कर फैसला क्यों नहीं लिया गया. जिसकी जानकारी प्राथमिक शिक्षा निदेशक बिहार, कोसी प्रमंडलीय शिक्षा पदाधिकारी सहरसा, जिला पदाधिकारी मधेपुरा, जिला शिक्षा पदाधिकारी मधेपुरा, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मधेपुरा, प्रखंड विकास पदाधिकारी मधेपुरा को दी गई है.

(ए. सं.)

शिक्षक बहाली में धांधली का आरोप: त्रुटि में नहीं हुआ सुधार तो अभ्यर्थी जायेंगे कोर्ट शिक्षक बहाली में धांधली का आरोप: त्रुटि में नहीं हुआ सुधार तो अभ्यर्थी जायेंगे कोर्ट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 21, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.