सड़क दुर्घटना में एक मछली व्यापारी की मौत

मधेपुरा जिले के आलमनगर थाना क्षेत्र के करुणा वासा में आलमनगर सोनामुखी मुख्य मार्ग में सड़क दुर्घटना में एक मछली व्यापारी की मौत हो गई.


मौत से आहत ग्रामीण एवं परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर घंटों सड़क जाम करते हुए प्रदर्शन किया. स्थानीय ग्रामीण एवं परिजनों ने बताया कि आलमनगर उत्तरी पंचायत स्थित लदमा गांव निवासी मृतक 55 वर्षीय विजेन्द्र सिंह प्रत्येक दिन बाढ़ प्रभावित क्षेत्र रतवारा, खापुर एवं गंगापुर पंचायत से मछली खरीद कर आलमनगर बाजार में बेचने का काम करता था. शुक्रवार को भी सवेरे मछली लाने के लिए बाढ़ प्रभावित क्षेत्र गया था और दोपहर करीब एक बजे मछली खरीद कर वापस घर आ रहा था. आलमनगर सोनामुखी बाजार मुख्य मार्ग में करुणा वासा के समीप आलमनगर की ओर से आ रहे ट्रेक्टर की चपेट में आ गया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. मौत की खबर पूरे क्षेत्र में आग की तरह फ़ैल गई और देखते ही देखते मृतक के परिजन एवं ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया. 


वहीं घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने आलमनगर सोनामुखी बाजार जाने वाली सड़क को बांस बल्ली से जाम कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पदाधिकारी रविंद्र राय, शिवजी सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर जाम हटाने का प्रयास किया परन्तु ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को मुआवजे की मांग के ठोस अश्वासन को लेकर वरीय पदाधिकारी को घटनास्थल पर बुलाने की मांग कर रहे थे परंतु क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा जिला पदाधिकारी के द्वारा किए जाने की वजह से प्रखंड एवं अनुमंडल के सभी पदाधिकारी दौरे को लेकर व्यस्त थे, जिस वजह से घंटों सड़क जाम लगा रहा. जिससे राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. 


वहीं घटना की सूचना मिलते ही राजद नेता इंजीनियर नवीन कुमार निषाद, प्रखंड विकास पदाधिकारी मिन्हाज अहमद, अंचलाधिकारी अभय कुमार ने परिजन एवं ग्रामीणों को फोन कर जाम हटाने एवं मृतक के परिजन को हर संभव मदद दिलाने की बात कही, जिसके बाद जाम हटाया गया. ततपश्चात आलमनगर पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया.

(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

सड़क दुर्घटना में एक मछली व्यापारी की मौत सड़क दुर्घटना में एक मछली व्यापारी की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 20, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.