सड़क निर्माण में अनियमितता पर ग्रामीणों ने रुकवाया निर्माण कार्य

मधेपुरा जिला के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय से शीर्ष 3054 एमआर घैलाढ़ से श्रीनगर पथ निर्माण कार्य के तहत प्रखंड मुख्यालय से श्रीनगर जाने वाली सड़क 92.38 लाख  रुपए की लागत से बनाई जा रही सड़क के निर्माण में अनियमितता बरती जा रही है. 

इस राशि से 2. 500 किलोमीटर श्रीनगर गांव तक बनने वाली सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है. अनियमितता  देख ग्रामीणों ने सड़क निर्माण का कार्य रोक दिया है. ग्रामीणों का कहना है कि सड़क निर्माण कार्य के पहले दौर में ही बिना मेटल के ही पिचिंग शुरू कर दिए हैं. सड़क निर्माण में अनियमितता के कारण नवनिर्मित सड़कें भी अधिक समय तक लाभदायक साबित नहीं हो पाती है। सड़क निर्माण में अनियमितता की शिकायत के बाद भी जांच सिफर रहने के कारण अनियमितता जारी है।


अनियमितता को लेकर स्थानीय ग्रामीण उलेंन यादव, सुमन कुमार, राजकुमार, सरपंच ललटू कुमार, सर्वेश यादव, सौरभ यादव, उमाशंकर यादव, बबलू यादव, रामदेव यादव, मनीष कुमार, विकास कुमार आदि सैकड़ों ग्रामीणों ने मिलकर निर्माण कार्य रोक दिया। इसकी शिकायत पूर्व में भी की गई थी, लेकिन कोई पहल नहीं होने के कारण ग्रामीणों ने कार्य रोक दिया। ग्रामीणों ने बताया कि संवेदक द्वारा ग्रामीणों को धमकी दी जाती है कि कार्य रोकने को लेकर उन्हें मुकदमा में फंसा दिया जाएगा। ग्रामीणों ने बताया कि निर्माण कार्य की जांच कराने एवं दोषी लोगों पर कार्रवाई की मांग की है। वही संवेदक ब्रजनंदन सिंह ने बताया कि एस्टीमेट के अनुसार कार्य किया जा रहा है.


सड़क निर्माण में अनियमितता पर ग्रामीणों ने रुकवाया निर्माण कार्य सड़क निर्माण में अनियमितता पर ग्रामीणों ने रुकवाया निर्माण कार्य Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 17, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.