मकान मालिक पर लगाया मानसिक और आर्थिक रूप से प्रताड़ित कर हत्या का आरोप

मृतक
मधेपुरा जिला मुख्यालय के गुलजारबाग़ वार्ड नं. 20 निवासी अमरेश कुमार की मौत को हत्या बताते हुए मृतक की पत्नी ने पुलिस में एक आवेदन दिया जिसके बाद मामले में पुलिस ने मकान मालिक अनीश स्वर्णकार के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली है. 


पुलिस को दिए आवेदन में मृतक की पत्नी पूनम देवी ने कहा कि मेरे पति अमरेश कुमार (उम्र करीब 55 वर्ष) पुरानी बाजार में किराए का रूम लेकर गीतांजलि स्टूडियो चलते थे. मकान मालिक अनीश स्वर्णकार उर्फ़ गुड्डू बार-बार दूकान खाली करने करने के लिए प्रताड़ित किया करते थे और धमकी दिया करते थे. इस शुक्रवार को वे गुंडों के साथ आये और मेरे पति के साथ धक्कामुक्की की जिससे मेरे पति गिर गए और बेहोश हो गए. दूकान के स्टाफ तथा एनी लोगों ने उन्हें मेडिकल कॉलेज पहुँचाया जहाँ से उन्हें रेफर कर दिया गया. सिलीगुड़ी ले जाते वक्त रास्ते में ही उनकी मृत्यु हो गई. मृतक के परिजन ने कार्रवाई की मांग की है. 


आरोप लगाया गया है कि मकान मालिक तथा गुंडों के द्वारा उन्हें जान मारने की नीयत से प्रताड़ित किया गया जिसकी वजह से अमरेश कुमार की मृत्यु हो गई. मामले में पुलिस ने प्राथमिकी भारतीय दंड विधान की धारा 304, 448, 323, 504 तथा 506/34 के तहत दर्ज कर अनुसंधान का भार एएसआई श्याम देव ठाकुर को सौंप दिया है. 

(नि. सं.)

मकान मालिक पर लगाया मानसिक और आर्थिक रूप से प्रताड़ित कर हत्या का आरोप मकान मालिक पर लगाया मानसिक और आर्थिक रूप से प्रताड़ित कर हत्या का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 25, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.