मक्के से लदे ट्रक के पहिये का एक्सल टूट जाने के कारण 6 घंटे तक लगा रहा जाम

मधेपुरा-पूर्णिया मुख्य मार्ग पर मुरलीगंज के बेंगा पुल से 100 मीटर पश्चिम शुक्रवार की सुबह 8:00 बजे मक्के की बोरियों से लदा हुआ 10 चक्का ट्रक के अगले चक्के एक्सेल से अलग हो गए और ट्रक एनएच 107 पर बीचो-बीच घूम गया. लगभग छह घंटे से अधिक समय तक मधेपुरा-पूर्णिया एनएच 107 पर आवागमन पूरी तरह ठप रहा. बाइक चालकों और साईकिल के साथ पैदल आवाजाही करने में मशक्कत करनी पड़ी. बीच सड़क पर एक्सल टूट जाने के कारण ट्रक पूरी तरह आवागमन को अवरुद्ध कर दिया. बगल से निकलने का भी कोई रास्ता नहीं बचा. ऐसे में छोटे वाहन चालक तो रतनपट्टी होते हुए स्टेट हाईवे 91 पर निकल कर किसी तरह अपने गंतव्य स्थान की ओर निकल रहे थे. वहीं बड़े वाहन ट्रक एवं बसों का लंबा जाम का काफिला लगभग 2 किलोमीटर लंबा मीरगंज तक पहुंच गया. वहीं दूसरी तरफ बेंगा पुल से पूरब ट्रकों का, स्टार बसों का काफिला दुर्गा स्थान चौक तक लगा हुआ था.

धीरे-धीरे सड़क के दोनों किनारे बड़े और छोटे वाहनों की लंबी लाइन लगी रही. जाम के कारण मधेपुरा से मुरलीगंज और पूर्णिया जाने और पूर्णिया व मुरलीगंज से मधेपुरा की ओर आने वाले लोगों को लगभग छ: घंटे तक भारी परेशानी उठानी पड़ी.

धीरे-धीरे वाहनों की आवागमन बढ़ी और महाजाम का रूप ले लिया. मधेपुरा-पूर्णिया एनएच पर आवागमन बाधित रहने के बाद भी कई घंटों तक प्रशासनिक अधिकारी बेखबर रहे. लगभग दिन के 12:00 बजे पुलिस जाम स्थल पर पहुंची. जेसीबी की मदद से ट्रक के अगले हिस्से को किसी तरफ उठाकर सड़क के किनारे लाया गया. तब जाकर आवागमन बहाल हो सकी. आवागमन बहाल कराने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. लगभग तीन बजे दिन के बाद एनएच 107 पर आवागमन बहाल किया जा सका.

मक्के से लदे ट्रक के पहिये का एक्सल टूट जाने के कारण 6 घंटे तक लगा रहा जाम मक्के से लदे ट्रक के पहिये का एक्सल टूट जाने के कारण 6 घंटे तक लगा रहा जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 18, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.