कोरोना संकट में नि:शुल्क ऑक्सीजन रिफिलिंग करने वाले मधेपुरा के रवि कुमार को किया सम्मानित

कोरोना काल के दूसरे चरण में संक्रमण कुछ इस कदर फैला कि संक्रमित मरीजों को ऑक्सीजन की कमी होने ली। सरकारी व्यवस्था जब नाकाफी होने लगी तो ऐसे में मधेपुरा जिले में पिछले कुछ वर्षों से सामाजिक कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाने वाली गरिमा उर्विशा बिहार फाउंडेशन प्रदत अपने 5 सिलिंडरों से लोगों की मदद करती नजर आई। 

पर ऑक्सीजन सिलिंडर की रीफिलिंग भी एक बड़ी समस्या थी जिसका समाधान मधेपुरा के ऑक्सीजन रीफिलिंग सेंटर संध्या ऑक्सीजन के प्रोपराइटर रवि कुमार ने किया। रवि कुमार ने  गरिमा उर्विशा का भरपूर सहयोग किया और जब मधेपुरा स्थित उनके सेंटर पर रीफिलिंग में व्यवधान उत्पन्न होने लगे तो उन्होंने कभी पूर्णिया तो कभी दरभंगा और कभी भागलपुर के ऑक्सीजन प्लांट से भी सिलिंडर रीफिलिंग की सुविधा उपलब्ध कराई। 

गरिमा कहती है कि अगर रवि कुमार जी का सहयोग न होता तो हम कुछ भी नहीं कर पाते। इतना ही नहीं शुरू के 1-2 दिनों के बाद उन्होंने रीफिलिंग निःशुल्क कर समाजसेवा में मेरा पूर्ण सहयोग करने लगे। उनके इसी सेवाभाव और समर्पण को देखकर उम्मीद की किरण की तरफ से रवि जी को सोशल एक्टिविस्ट गरिमा उर्विशा ने शॉल ओढ़ाकर एवं मोमेंटो व गौरव-पत्र देकर उनका सम्मान किया। रवि कुमार ने गरिमा की मेहनत और लगन को सराहा है और यह भी कहा कि समाज को गरिमा जैसी बेटी से प्रेरित होने की आवश्यकता है।

(नि. सं.)

कोरोना संकट में नि:शुल्क ऑक्सीजन रिफिलिंग करने वाले मधेपुरा के रवि कुमार को किया सम्मानित कोरोना संकट में नि:शुल्क ऑक्सीजन रिफिलिंग करने वाले मधेपुरा के रवि कुमार को किया सम्मानित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 24, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.