50 हजार का इनामी कुख्यात अपराधी नवीन मंडल एसटीएफ के हत्थे चढ़ा

 मधेपुरा एसटीएफ और बिहारीगंज पुलिस ने गुप्त सूचना पर गुरूवार के अहले  50 हजार का इनामी कुख्यात अपराधी नवीन मंडल को मधेपुरा और पूर्णिया सीमा पर नाटकीय ढंग से गिरफ्तार किया. 

उक्त बदमाश को पुलिस पिछले 5 वर्षों से तलाश कर रही थी लेकिन हर बार पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता था. आखिरकार एसटीएफ को एक सप्ताह रेकी के बाद सफलता मिली है. कुख्यात अपराधी नवीन मधेपुरा, सहरसा और पूर्णिया जिले में हत्या, लूट, रंगदारी, अपहरण और आर्म्स एक्ट  सहित दर्जन भर से अधिक मामले दर्ज हैं. जिसका तीनों जिले की पुलिस को तलाश थी. नवीन की गिरफ्तारी से पुलिस और बिहारीगंज सहित जिले के आसपास के लोगों ने राहत की सांस ली है.

एसपी योगेन्द्र कुमार ने शनिवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि नवीन  कुख्यात अपराधी है. नवीन मंडल उस समय चर्चा में आया था जब वह 2019 में सरोनी कला के मुखिया पति राजीव कुमार गुप्ता की हत्या की थी. हत्या के बाद गिरफ्तारी के लिए सरकार ने 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था. नवीन मधेपुरा, सहरसा और पूर्णिया का आतंक था. जिला पुलिस ने वर्ष 2016 से ही गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चला रखा था. हर बार पुलिस को चकमा देकर पड़ोसी जिले भाग निकलता था.

एसपी ने बताया कि एसटीएफ मुख्यालय को गुप्त सूचना मिली कि कुख्यात अपराधी 50 हजार का इनामी बदमाश नवीन मंडल मधेपुरा-पूर्णिया जिले के सीमा ठरहा गांव में छिपा है. एसटीएफ एक सप्ताह तक नवीन की गतिविधियों की रेकी की. फिर गुरूवार के अहले सुबह बिहारीगंज पुलिस से सम्पर्क कर संयुक्त रूप से छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि नवीन मधेपुरा जिले में हत्या, लूट, अपहरण, रंगदारी सहित एक दर्जनों मामले का वांछित था. इसी को लेकर सरकार ने इसके खिलाफ 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश बिहारीगंज थाना क्षेत्र के सरोनीकला गांव के नवल किशोर मंडल का पुत्र नवीन उर्फ अशोक राज, मुखिया पति हत्या कांड का नामजद अभियुक्त है. गिरफ्तार बदमाश नवीन मंडल के खिलाफ बिहारीगंज थाना में हत्या, लूट, अपहरण, आर्म्स एक्ट सहित अन्य 6 मामला दर्ज है. जबकि ग्वालपाड़ा थाना में इसके खिलाफ तीन मामला दर्ज  है. सहरसा जिले के सौरबाजार थाना में इनके विरूद्ध एक मामला दर्ज है, इसके अलावे पड़ोसी जिला पूर्णिया पुलिस को सूचना दी गयी तो वहां भी उसके खिलाफ मामले को खंगाला जा रहा है. वहीं गिरफ्तार बदमाश के दर्ज मामले का त्वरित अनुसंधान करा कर स्पीडी ट्रायल चला कर जल्द से जल्द सजा दिलाया जायेगा.

सूत्रों की माने तो कुख्यात अपराधी नवीन मंडल की गिरफ्तारी से जिला पुलिस ने राहत की सांस ली है, साथ ही बिहारीगंज, ग्वालपाड़ा सहित आसपास के ग्रामीण  भय मुक्त होने की बात मान रहे हैं. पुलिस नवीन को 2016 से तलाश कर रही थी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी के अलावे उदाकिशुनगंज के एसडीपीओ और बिहारीगंज  थानाध्यक्ष अरूण कुमार उपस्थित थे.

50 हजार का इनामी कुख्यात अपराधी नवीन मंडल एसटीएफ के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी कुख्यात अपराधी नवीन मंडल एसटीएफ के हत्थे चढ़ा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 26, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.