अनुज हत्याकांड के 32 दिनों बाद भी आरोपियों का सुराग नहीं, इंस्पेक्टर ने 24 घंटे में गिरफ्तारी का किया था वादा

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ में परमानपुर ओपी क्षेत्र के भतरंधा वार्ड 06 निवासी अनुज की हत्या हुए 32 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा किसी भी अपराधी को गिरफ्तार नहीं किए जाने से ग्रामीणों में आक्रोश पनप रहा है. ग्रमीणों का कहना है कि इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने 24 घंटे के अंदर मामले में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने का समय लिया था लेकिन समय अवधि के 32 दिन समाप्त होने के बाद भी पुलिस का हाथ खाली है. मृतक के पिता सिकन्दर यादव से बात करने पर वो भावुक हो गए. इस संबंध में बात नहीं कर पाए. वहीं कुछ ग्रामीणों ने बताया कि अब हमलोग सड़क पर उतर कर उग्र आंदोलन करने पर बाध्य होंगे. 

मिली जानकारी के अनुसार 1 मई की रात दोस्त के घर निमंत्रण में गए अनुज की हत्या कर दी गई थी. जिसको लेकर पीड़ित एवं ग्रामीणों ने परमानपुर ओपी पर लाश रखकर 4 घंटा प्रशासन के खिलाफ रोड जाम कर नारेबाजी की थी. ग्रामीणों ने ओपी प्रभारी और जमादार को हटाने की मांग की थी. जिस पर इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार व जनप्रतिनिधियों द्वारा ग्रामीणों को समझा-बुझाकर एवं 24 घंटा के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार करने का वादा किया था एवं ओपी प्रभारी व जमादार को हटाने की मांग की थी जिसमें ओपी प्रभारी को हटा दिया गया. 

हालांकि जमादार अभी बने हुए हैं लेकिन आरोपियों की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई. जबकि मामले में तीन नामजद किए गए थे, साथ ही चार अज्ञात का नाम केस में दिया गया था. नामजद किए गए तीनों आरोपी दोस्त ही थे लेकिन 32 दिन बीत जाने के बावजूद अभी तक आरोपियों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. अब लोगों के बीच प्रशासन के खिलाफ अनेकों बातें की चर्चा होने लगी है. साथ ही प्रशासन पर से विश्वास भी ग्रामीणों का उठता नजर आया. जबकि हत्या के बाद विभिन्न राजनितिक दलों के नेता-कार्यकर्ता मृतक के घर पहुंच कर परिजनों के समक्ष शोक संवेदना प्रकट करते हुए मामले का उद्भेदन करने का आश्वासन दे रहे थे.

वहीं ओपी अध्यक्ष कमलेश प्रसाद से मोबाइल पर बात करने से वे हिचकने लगे. बताया कि थाना पर आते है तो बताएंगे.

अनुज हत्याकांड के 32 दिनों बाद भी आरोपियों का सुराग नहीं, इंस्पेक्टर ने 24 घंटे में गिरफ्तारी का किया था वादा अनुज हत्याकांड के 32 दिनों बाद भी आरोपियों का सुराग नहीं, इंस्पेक्टर ने 24 घंटे में गिरफ्तारी का किया था वादा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 03, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.