नशे के कारोबारी को किया गया गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज मिड्ल स्कूल चौक के पश्चिमी दक्षिणी हिस्से पर किराना व पान दुकानदार को प्रतिबंधित दवाई, कफ सिरप एवं गांजे के साथ किया गिरफ्तार

मुरलीगंज प्रखंड मुख्यालय नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 12 में मिड्ल चौक स्थित आदर्श मध्य विद्यालय, मुरलीगंज आज कल नशेड़ियों और जुआड़ियों का अड्डा बना हुआ है. शहर के सबसे व्यस्ततम जगहों में से एक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मुख्य शाखा और चंद कदमों पर पुराना बस स्टैंड और वहीं आदर्श मध्य विद्यालय में नशे के आदी असामाजिक तत्व शाम ढलने का भी इंतजार नहीं करते हैं. स्कूल के सभी कमरे का ताला तोड़ दिया गया है और इस पर नशेड़ियों का कब्जा है. लिहाज़ा पूरे दिन उजाले में यहां स्मैक और गांजा के धुएं से पूरा परिसर धुआं-धुआं रहता है. परिसर में स्मैक और गांजा के अलावे प्रतिबंधित कफ सिरप, सनफिक्स और शराब की बोतलों का अंबार लगा रहता है. 

जाहिर है कि स्कूल परिसर में नशे के सभी विकल्प आसानी से उपलब्ध हैं. विद्यालय के आसपास कई पान-गुटखा की दुकान है जो कोटपा अधिनियम की धज्जियां उड़ा रहा है. इस बात की शिकायत विद्यालय की प्रधानाध्यापिका द्वारा कई बार लिखित रूप से शिक्षा विभाग और पुलिस से किया गया है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. विरोध करने पर विद्यालय प्रधान को धमकी दी जाती है. यहां तक कहा जाता है कि आप 4:00 बजे के बाद विद्यालय आओगी तो यहीं दफना दी जाओगी. जबकि स्थानीय लोगों के अलावे पुलिस को भी पता है कि स्मैक और कफ सिरप के अवैध कारोबार से कौन-कौन सफेदपोश जुड़ा हुआ है.

21 जून को इस मामले का समाचार संकलन किया गया था. समाचार लगने के उपरांत मुरलीगंज पुलिस काफी सक्रियता के साथ नशेड़ियों और नशे के कारोबारियों की खोज करने लगी. और पता लगाने लगी कि आखिर प्रतिबंधित दवाई कफ सिरप, स्मैक और गांजे हेरोइन कहां से उपलब्ध हो रही है. इसी सिलसिले में कल देर शाम पुलिस ने स्टेट बैंक के सामने सड़क के दक्षिणी हिस्से पर एक दुकानदार विजय भगत को कफ सिरप की कुछ बोतलों के साथ जो चावल के बोरे में रखे गए थे, के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया. 

वहीं मामले में मुरलीगंज थाना अध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि कफ सिरप और गांजे के साथ नारकोटिक्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. वहीं अन्य स्मैक कारोबारियों पर पुलिस नजर रखे हुए है. जल्द ही अन्य जगहों पर भी छापेमारी की जाएगी.



नशे के कारोबारी को किया गया गिरफ्तार नशे के कारोबारी को किया गया गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 25, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.