मुरलीगंज में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं दुकानदार, खेल रहे चूहे-बिल्ली का खेल

 कोरोना वायरस को लेकर बिहार सरकार गृह विभाग द्वारा पूरे प्रदेश में 15 मई तक लॉकडाउन निर्धारित किया गया है लेकिन मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर के कुछ दुकानदार लॉकडाउन का उल्लंघन करने से बाज नही आ रहे हैं. मुरलीगंज गोल बाजार में दुकानदार लोगों को अपने दुकान के अंदर शटर बंद कर सामान बेच रहे हैं और मनमाफिक दाम वसूल रहे हैं. सरकार और प्रशासन भले ही लाख प्रयास कर लें इसके बाद भी कुछ लोग और दुकानदार कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं. 

जिला पदाधिकारी के इस आदेश को कतिपय दुकानदारों ने तवज्जो ही नहीं दी है और दुकानें संचालित कर नियमों का उल्लंघन करने से नहीं चूक रहे हैं. दुकानदारों द्वारा पुलिस की आंखों में धूल झोंककर दुकानदारी किया जा रहा है.

नगर पंचायत भी ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है 

मुरलीगंज हाट बाजार में सुबह सब्जी मंडी लॉकडाउन में दुकानदारों और ग्राहकों द्वारा किसी प्रकार से सुरक्षित नहीं है, शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा जाता है और न ही दुकानदार मास्क लगाकर सामानों का विक्रय करते हैं. बीते दिन भी जब यहां का बाजार खुला, तो ग्राहकों की भीड़ दुकानों पर लगी रही. इतना ही नहीं वह प्रतिष्ठान भी खुले रहे, जिन दुकानों पर प्रतिबंध लगाया गया था.

कपड़ा दुकान व जनरल स्टोर, श्रृंगार प्रसाधन, दुकानें भी नियमों के उल्लंघन में लगे रहे

नगर में कुछ किराने के दुकानदार और कपड़ा दुकान सहित जेनरल स्टोर के दुकानदार लॉकडाउन का खुलेआम उल्लंघन करने में लगे हुए हैं. अपनी दुकानों में दस-दस लोगों को अंदर कर दुकानदारी कर रहे हैं. जरूरतमंदों को अपनी मर्जी के मुताबिक सामानों का रेट लगा रहे हैं. दुकानदारों के इस रवैये से कोरोना वायरस फैलने की आशंका जताई जा रही है. जबकि प्रशासन द्वारा निर्देश दिया गया है कि दुकानदार निर्धारित समय तक दुकान खोलें और एक मीटर की दूरी से एक दूसरे से बात करे. सभी नियम कानूनों को धता बताकर कुछ दुकानदार अपनी मनमर्जी से कार्य कर लॉकडाउन का मजाक बनाए हुए हैं.

नगर में लॉकडाउन किए जाने का असर कम नजर आ रहा है. नगर के लोग भी अपने घरों से निकलकर बेखौफ होकर सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं. यदि लॉकडाउन के दौरान सख्ती न बरती गई तो नगर के नागरिकों को भी कोरोना वायरस जैसी खतरनाक संक्रामक की चपेट में आकर मौत को गले लगाना होगा.

प्रशासनिक पदाधिकारी के रूप में प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं मुरलीगंज थानाध्यक्ष द्वारा जब कमांडो बल के साथ 10:45 बजे जब लॉकडाउन का पालन करवाने निकलते हैं तो दुकानों का शटर गिर जाता है और उनके गुजरते ही पुनः सब्जी मंडी स्थित कपड़े की दुकान में भीड़ लग जाती है.



मुरलीगंज में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं दुकानदार, खेल रहे चूहे-बिल्ली का खेल मुरलीगंज में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं दुकानदार, खेल रहे चूहे-बिल्ली का खेल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 06, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.