मुरलीगंज में 18 से 44 वर्ष के 90 व्यक्तियों का कोविड प्रतिरक्षण टीकाकरण

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 18 से 44 वर्ष के 90 व्यक्तियों का कोविड प्रतिरक्षण टीकाकरण किया गया.

आज मुरलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड टीकाकरण के अंतर्गत 18 वर्ष से 44 वर्ष के आयु तक के रजिस्ट्रेशन प्राप्त एवं अपॉइंटमेंट के आधार पर टीकाकरण दिन के 12:30 बजे बजे प्रारंभ किया गया. 

मामले में जानकारी देते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक मोहम्मद शहाबुद्दीन ने बताया कि जिला से ही वैक्सीन विलंब से प्राप्त होने के कारण प्रतिरक्षण कार्यक्रम विलंब से प्रारंभ किया गया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आज 90 लोगों का प्रतिरक्षण टीकाकरण किया गया. जबकि 10 व्यक्ति लौट गए क्योंकि उनका अपॉइंटमेंट की सूची स्वास्थ्य समिति मुरलीगंज के सिस्टम पर नहीं पहुंचा था. 

18 वर्ष से 44 वर्ष तक के व्यक्ति सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करवाएं. अपॉइंटमेंट के आधार पर ही वैक्सीनेशन सेंटर पर नंबर आने पर टीकाकरण करवा सकते हैं. वहीं आज लौटे व्यक्तियों के बारे में स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि उनके रजिस्ट्रेशन में कुछ दिक्कतें होंगी, जिनके कारण उनका आज वैक्सीनेशन नहीं हो पाया.

मुरलीगंज में 18 से 44 वर्ष के 90 व्यक्तियों का कोविड प्रतिरक्षण टीकाकरण मुरलीगंज में 18 से 44 वर्ष के 90 व्यक्तियों का कोविड प्रतिरक्षण टीकाकरण Reviewed by Rakesh Singh on May 09, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.