मंडल कारा का एक विचाराधीन बंदी कोरोना पॉजिटिव, बंदियों की कोविड जांच शुरू

कोरोना संक्रमण की चपेट में मंडल कारा में लम्बे समय से विचाराधीन एक बंदी आया है. जेल प्रशासन ने तत्काल बंदी को कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज के कोविड सेन्टर में भर्ती कराया है, जहां वो इलाज रत है. घटना गुरुवार का बताया जा रहा है. एक बंदी के कोरोना संक्रमित होने से मंडल कारा प्रशासन सकते में आ गया है. फिलहाल मंडल कारा में 500 से अधिक विचाराधीन बंदी है.

मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार को मंडल कारा में लम्बे समय से रह रहे एक बंदी को सांस लेने की शिकायत पर पर जेल प्रशासन ने इलाज के लिए बंदी को सदर अस्पताल लाया जहां इलाज के पूर्व कोरोना की जांच की गयी जिसमें बंदी को कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिलने पर जेल प्रशासन तत्काल बंदी को कोविड सेन्टर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां फिलहाल इलाज चल रहा है.

मालूम हो कि जेल प्रशासन ने कोविड की जांच शुरू की थी जिसमें 40 बंदियों का कोरोना जांच कराया गया था. शेष बंदियों की जांच के लिए उनके परिजनों को बंदी के आधार कार्ड और मोबाइल नम्बर की मांग करते हुए जेल प्रशासन एक व्हाट्सएप्प नम्बर जारी किया गया था. फिलहाल मंडल कारा में 506 महिला और पुरूष बंदी है. इसी बीच एक बंदी का कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जेल प्रशासन ने शेष बंदियों की जांच कराने के लिए सीएस को पत्र लिखा गया. शनिवार को अपराह्न में जांच टीम की आने की बात बताई गई है.

जेल अधीक्षक अमर शक्ति ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि बंदी अस्थमा रोग से पीड़ित था. कोरोना का लक्षण (बुखार खांसी नहीं था, ओक्सीजन लेवल ठीक था) नहीं दिखा. सांस लेने में कठिनाई की शिकायत पर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भेजा गया जहां कोविड जांच में पॉजिटिव आने पर तत्काल मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया, अभी स्थिति ठीक है.

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी आईजी जेल बिहार को जानकारी दे दी गयी. आईजी जेल के आदेश पर बंदियों की जांच शुरू की जा रही है. फिलहाल बंदियों के साथ रह रहे और चिन्हित 12 बंदियों की जांच कराई जा रही है. इस बावत सदर अस्पताल के सीएस को पत्र लिखा गया. सीएस ने शनिवार को जांच टीम भेजने को कहा है. जेल अधीक्षक श्री शक्ति ने बताया कि शेष बंदियों को 50-50 की संख्या में जांच करायी जायेगी.

मंडल कारा का एक विचाराधीन बंदी कोरोना पॉजिटिव, बंदियों की कोविड जांच शुरू मंडल कारा का एक विचाराधीन बंदी कोरोना पॉजिटिव, बंदियों की कोविड जांच शुरू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 08, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.