पवन राम हत्याकांड में पुलिस अनुसंधान आरम्भ, कई बिन्दुओं पर होगी जाँच

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थानाक्षेत्र अंतर्गत स्टेट हाईवे 91 से 500 मीटर की दूरी पर भेलाही मोड़ पर मंगलवार रात 9:25 बजे 32 वर्षीय व्यक्ति पवन राम को अज्ञात अपराधियों ने मारी गोली, मौक़े पर ही हुई मौत.

जाँच करती पुलिस 

गौरतलब हो कि मृतक मुरलीगंज प्रखंड के पूर्वी भाग के जिला परिषद प्रतिनिधि द्रोपदी देवी का देवर 32 वर्षीय पवन राम जो बिना नंबर की बुलेट मोटरसाइकिल से कोल्हायपट्टी चौक की ओर आने के क्रम में सुनसान जगह पर अज्ञात अपराधियों द्वारा गोली मारी गई. गोली लगने के चंद मिनट तक वह गाड़ी चलाता रहा फिर चंद कदम दूर बस्ती पर उत्क्रमित मध्य विद्यालय के पास पीसीसी सड़क के किनारे गाड़ी सहित गिर गया. घटना की जानकारी के बाद आनन-फानन में लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज लाया, जहां मौके पर मौजूद डॉक्टर महताब आलम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

मृतक पवन राम कोल्हायपट्टी चौक पर विभिन्न राज्यों के लिए बस की बुकिंग का कार्य किया करता था. घटना रात्रि के करीब 09:30 बजे की बताई जा रही है. मौके पर जानकारी पाकर मुरलीगंज थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार अपने दल बल के साथ पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया एवं अज्ञात अपराधियों को पकड़ने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर जांच कर रही है. प्रारंभिक प्रक्रिया कर शव को पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया गया है.

यहीं करते थे पवन बुकिंग 

वहीं मृतक पवन कुमार के साढु के लड़के मनीष कुमार ने बताया कि प्रतिदिन वह घर से निकल कर देर रात अपने बस स्टैंड के काउंटर पर आते थे. आने के क्रम में पता चला कि गोली लगी है और मध्य विद्यालय के पास गिरे पड़े हैं. हम दौड़ कर आए और ग्रामीणों के सहयोग से उठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए. घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

मौके पर जानकारी देते हुए जिला परिषद प्रतिनिधि राकेश राम ने बताया कि मेरे भाई को गोली मार दी गई है. हमें कानून से इंसाफ चाहिए एवं जल्द से जल्द अपराधी की गिरफ्तारी की मांग उन्होंने किया.

वहीं आज उक्त मामले में दिन के 3:00 बजे मुरलीगंज थाना अध्यक्ष अखिलेश कुमार ने अनुसंधान के क्रम में मृतक के परिजनों से मिलने उनके गांव पहुंचे तथा मामले की जानकारी ली. थानाध्यक्ष ने बताया कि कुछ दिन पहले बस की बुकिंग के दौरान कई यात्रियों से इनकी झड़प हुई थी.

उन्होंने परिजनों द्वारा मृतक के दाह संस्कार के उपरांत आवेदन देने की बात बताई. आवेदन में अज्ञात अपराधियों द्वारा गोली मारकर हत्या की जाने की बात की गई है. पूर्व के भी कई मामले को लेकर छानबीन की जा रही है. कुछ वर्ष पहले इन्होंने एक अपराधी को खदेड़ कर पकड़ा था और पुलिस के हवाले किया था. उस दिशा में भी जांच चल रही है एवं अन्य कई पहलुओं पर जांच की जा रही है. मामले का खुलासा जल्द हो जाएगा.

पवन राम हत्याकांड में पुलिस अनुसंधान आरम्भ, कई बिन्दुओं पर होगी जाँच पवन राम हत्याकांड में पुलिस अनुसंधान आरम्भ, कई बिन्दुओं पर होगी जाँच Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 19, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.