Lockdown: 10:30 बजते ही सड़क पर उतरा प्रशासन, खाली करवाया गया बाजार

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पुलिस और स्थानीय प्रशासन सख्त हो गए हैं. लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस और प्रशासन ने बुधवार को फ्लैग मार्च निकाला. मामले को देखते हुए राज्य सरकार ने 15 मई तक लॉकडाउन का आदेश दिया है. नए नियम के तहत 11 बजे के बाद बाजार को पूरी तरीके से बंद कर देना है. इस दौरान सिर्फ मेडिकल की दुकानें ही खुली रहेंगी. 10:30 बजते ही मुरलीगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार, अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह एवं थाना अध्यक्ष अखिलेश कुमार शहर में सड़क पर उतर आए और दुकानें बंद करवा कर लोगों को घर में रहने की हिदायत दी.

शहर में निकाला फ्लैग मार्च 

थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी के संयुक्त नेतृत्व द्वारा शहर में फ्लैग मार्च निकाला गया. इस दौरान माइक से बीडीओ ने लोगों से 10:45 बजे से दुकानें बंद करने और बेवजह सड़क पर नहीं निकलने को कहा. इस दौरान लोगों से अपील की गई कि अगर बहुत जरूरी काम हो तभी लोग घरों से बाहर निकलें.

इस दौरान दुकानदारों, ठेलेवालों को भी नियम का अनुपालन करने को कहा गया. दूसरी तरफ मुरलीगंज गोल बाजार में दुकानदारों द्वारा खड़े होकर ग्राहकों को अंदर प्रवेश करवाने पर और दुकानदारी करने पर कहा कि अगर किसी को इस तरह की हरकत करने की सूचना मिली या पकड़े जाने पर सीधे दुकान को सील करने की कार्रवाई की जाएगी. दूसरे इलाके में भी फ्लैग मार्च किया गया. कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. कई कोरोना मरीजों की मौत भी हो चुकी है. 

साथ ही मेडिकल दुकान निर्धारित समय में खोलने की अनुमति होगी.

व्यापारियों से अपील

व्यापारी वर्ग से भी अपील की गई कि जमाखोरी और कालाबाजारी न करें. तय रेट या प्रिंट रेट से ऊपर किसी भी तरह की सामग्री विक्रय किए जाने की जानकारी होने पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही दुकान भी सील कर दी जाएगी.



Lockdown: 10:30 बजते ही सड़क पर उतरा प्रशासन, खाली करवाया गया बाजार Lockdown: 10:30 बजते ही सड़क पर उतरा प्रशासन, खाली करवाया गया बाजार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 05, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.