धावा दल द्वारा मेडिकल स्टोर्स की हो रही जाँच, दवा के अभाव को खत्म करने की कवायद

डीएम मधेपुरा के निर्देश पर जिला स्तर पर गठित धावा दल द्वारा निरज मेडिकल हॉल शर्मा चौक सिंहेश्वर में कोविड 19 के संक्रमण के दौरान उपयोग में आने वाले औषधियों की जांच की. 

वैश्विक महामारी कोरोना में जिले के हर मेडिकल स्टोर पर कोरोना से संबंधित दवा को रखने के निर्देश के बाद उप समाहर्ता बिरजू दास के नेतृत्व में कोविड 19 से संबंधित दवाओ की जांच की. 

इस बावत ड्रग इन्स्पेक्टर सुनिता कुमारी ने बताया कि मेडिकल स्टोर पर दवा के अभाव को खत्म करने एवं कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के लिए डीएम के आदेश पर कोविड 19 के संक्रमण में प्रयोग होने वाली दवा पारासिटामोल 250, 500, एजीथरोमाईसीन 250, 500, डॉक्सी साइक्लिन 100, मल्टीविटामिन, सेलिन 500, जिंक 20, डेक्सोना 6, भीटा डी, मेथायल प्रोडीसोलोन 12, नेबुलाइजर, लिवो सिट्राजिन, आईडोमेट्रीन 12, फेवीफ्लु, मास्क 95, पीपीई कीट, हाइपरटेंशन ड्रग, डायबिटीज ड्रग, रेमीसीडिसीवीर, सिफ्लाक्सीन 15 एमजी दवा को मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध रखने का आदेश दिया है. जिसमें 10 तरह की दवा उपलब्ध पाया गया. यह अभियान सभी प्रखंडो में चलेगा. 

मौके पर ड्रग इन्स्पेक्टर चंद्र कांत झा, केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अरविंद सिंह, चंद्र शेखर चौधरी, अमीत रंजन, जवाहर झा, सुभाष कुमार, संजीव यादव मौजूद थे.

धावा दल द्वारा मेडिकल स्टोर्स की हो रही जाँच, दवा के अभाव को खत्म करने की कवायद धावा दल द्वारा मेडिकल स्टोर्स की हो रही जाँच, दवा के अभाव को खत्म करने की कवायद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 18, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.