डीएम ने टीकाकरण वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

कोविड-19 टीकाकरण को लेकर बुधवार को जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने वैक्सीन रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर एसडीएम नीरज कुमार, सिविल सर्जन डॉ अमरेंद्र नारायण साही, एसीएमओ डॉ आरपी रमन, डीआईओ विपिन गुप्ता, डीपीआरओ मनीष कुमार एवं अन्य मौजूद थे. 

इस अवसर पर जिला अधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने बताया कि सभी प्रखंड के लिए 13 टीकाकरण रथ दिया गया है जो पूरे क्षेत्र का भ्रमण कर 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोविड -19 टीका दिया जाएगा. वहीं उन्होंने सभी लोगों से अपील किया कि वैक्सीन जरूर लगवाएं. कोविड की वैक्सीन इस महामारी के दौर में काफी लाभदायक है. टीकाकरण से कोई भी वंचित ना हो सभी टीका जरूर लें. कोरोना जैसी महामारी से अस्थाई रूप से मुक्त होने में लगातार जांच एवं टीकाकरण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. इसमें तेजी लाने के लिए उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा 45 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों को कोरोना जांच, टीकाकरण के लिए जागरूकता पैदा करने को लेकर जिला मुख्यालय से 13 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया है. जो सभी प्रखंडों के विभिन्न गांवों में जाकर लोगों का कोरोना जांच, टीकाकरण कराने का काम करेगा. 

इसके अलावे लोगों को जागरूक करने का भी काम किया जाएगा. युद्ध स्तर पर टीकाकरण कराने को लेकर स्थानीय प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह सजग व तत्पर है. टीकाकरण के शत-प्रतिशत लक्ष्य को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों एवं कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है ताकि जल्द से जल्द शत प्रतिशत लोगों का टीकाकरण कराया जा सके.

(नि. सं.)

डीएम ने टीकाकरण वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना डीएम ने टीकाकरण वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 26, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.