किसान आंदोलन के समर्थन काला बिल्ला लगाकर मनाया काला दिवस

आज किसान संसद अध्यक्ष शंकर कुमार के नेतृत्व में आनंद बिहार वार्ड नं 02 मधेपुरा में किसान आंदोलन के समर्थन में बुध पूर्णिमा को काला दिवस के रूप में मनाया गया. सभी किसानों ने काला बिल्ला लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहन किया.

मौके पर मौजूद किसान संसद के अध्यक्ष शंकर कुमार ने बताया कि आज पूरे छः महीने हो गए हैं किसान आंदोलन को मगर यह  निकम्मी केंद्र सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है, जो काफी दुखद है और यह सरकार की नाकामी को दिखा रहा है, जो किसान विरोधी सरकार है.

वार्ड नं दो की वार्ड पार्षद कुमारी विनीता भारती ने कहा कि इस निकम्मी सरकार को बहुत जल्द हमलोग चूड़ी भेजने का काम करेंगे और जब तक तीन काला कानून वापस नहीं होता है तब तक हम माता-बहन किसान भाइयों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलते रहेंगे.

वार्ड पार्षद प्रतिनिधि पंकज यादव व अमलेश कुमार ने कहा कि कि यह सरकार गरीब विरोधी सरकार है और यह किसान को जान से मार रही है. जब तक यह सरकार एम०एस०पी० लागू नही करेगी और जब तक तीनों काला कानून वापस नहीं लेगी तब तक हमलोग आंदोलन करते रहेंगे.

मदन यादव व सुरेश कुमार शशि ने कहा कि जब किसान ही नहीं रहेगा तो यह देश को चलायेगा कौन ? क्योंकि हिंदुस्तान किसान प्रधान देश है और हमारे देश में कितने लोग उद्योग में काम कर रहे हैं. लगभग अस्सी प्रतिशत लोग खेत में करते हैं और मजदूरी करते हैं और यह देश किसानों पर ही आत्मनिर्भर है. इसलिए सरकार को जल्द से जल्द किसानों की मांग मान लेनी चाहिए नहीं तो हमलोग चरणबद्ध आंदोलन करते रहेंगे.

दिलीप यादव व इंदल यादव ने कहा कि आज हमलोग किसान आंदोलन के समर्थन में एकजुट हुए हैं और आज इस देश का दुर्भाग्य देखिये कि आज एक किसान का बेटा सिर्फ किसान बन सकता है मगर नेता का बेटा नेता बनता है और आईएएस का बेटा आईएएस बनता है. इसलिए देश के सभी वर्गों के लोगों को एकजुट होकर किसानों का साथ देना चाहिए और जब तक किसानों की मांग और तीन काला कानून वापस नहीं लिया जाता है तब तक हमलोग आंदोलन करते रहेंगे.

कार्यक्रम में विकाश कुमार, प्रणव कुमार, प्रिंस कुमार, बेचो भगत, पुष्पक कुमार, चंदन कुमार, अंशु यादव, राजा कुमार, विवेक कुमार, सुशील कुमार, मनीष कुमार, सन्नी कुमार आदि काला दिवस कार्यक्रम व पुतला दहन में शामिल हुए.

किसान आंदोलन के समर्थन काला बिल्ला लगाकर मनाया काला दिवस किसान आंदोलन के समर्थन काला बिल्ला लगाकर मनाया काला दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 26, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.