मारपीट की घटना में गंभीर रूप से घायल किसान की इलाज के दौरान हुई मौत

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड अंतर्गत श्रीनगर थाना क्षेत्र के परमानंदपुर वार्ड नंबर 6 के निवासी पेशे से किसान 55 वर्षीय महादेव साह के खेत की रखवाली के दौरान घात लगाकर जमकर की गई मारपीट. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने मामले में मृतक के पत्नी के बयान पर 7 नामजद लोगों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की तफ्तीश कर रही है.

बताया गया कि शनिवार को देर शाम श्रीनगर थाने के परमानन्दपुर वार्ड नम्बर 6 के निवासी महादेव साह का परमानन्दपुर वार्ड एक के नत्थन पासवान के साथ घास काटने को लेकर विवाद हो गया. मृतक की पत्नी के मुताबिक इसके बाद रात को जब महादेव साह अपने वार्ड 01 स्थित नहर पूलिया के समीप मकई खेत में रखवाली के लिए गये हुए थे तो इसी दौरान पहले से घात लगाए घटना के मुख्य आरोपी नत्थन पासवान, अमरेंद्र साह सहित अन्य पांच लोगों ने मिलकर उनके साथ जमकर मारपीट की. मारपीट के दौरान महादेव साह गंभीर रूप तरह से घायल हो गए. जिसके बाद परिजनों ने उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाकर इलाज करवाया. इलाज के बाद रात करीब एक बजे अचानक घायल की मौत हो गई. जिसके बाद घटना की सूचना श्रीनगर थानाध्यक्ष रमेश कुमार को परिजनों ने दी. 

थानाध्यक्ष रमेश कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वे जमादार उपेंद्र सिंह समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी मय पुलिस फोर्स के साथ पहुँच कर मामले की छानबीन कर तत्काल मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. थानाध्यक्ष रमेश कुमार ने बताया कि मृतक की पत्नी के बयान पर अमरेंद्र साह और नत्थन पासवान समेत सात नामजद लोगों के खिलाफ मारपीट कर घायल करने और हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि मृतक के शव को परिजनों को सौंप दिया गया है. 

इधर रात से ही पुलिस सभी आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी अभियान जारी कर रखी है. थानाध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही सभी आरोपी को सलाखों के पीछे धकेल दिया जाएगा. उधर इस घटना से पंचायत के लोगों के बीच भारी आक्रोश है और साथ ही वे खौफजदा भी हैं. इलाके में चहुंओर इसी घटना की चर्चा की जा रही है. बताया जा रहा है कि महादेव साह और पड़ोसी अमरेंद्र साह सहित अन्य के बीच वर्षों से जमीनी विवाद भी चला आ रहा है. घटना के मुख्य आरोपी घटना के बाद से ही फरार चल रहे हैं. पुलिस लगातार आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी)

मारपीट की घटना में गंभीर रूप से घायल किसान की इलाज के दौरान हुई मौत मारपीट की घटना में गंभीर रूप से घायल किसान की इलाज के दौरान हुई मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 16, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.