अब सदर अस्पताल में ट्रू-नॉट मशीन से होगी कोरोना की जांच

सिविल सर्जन ने सदर अस्पताल के यक्ष्मा केंद्र में ट्रू-नॉट मशीन को स्थपित किया, अब सदर अस्पताल में ट्रू-नॉट मशीन से कोरोना की होगी जांच

सिविल सर्जन डॉ अमरेंद्र नारायण साही की अध्यक्षता में सदर अस्पताल के जिला यक्ष्मा केंद्र के प्रयोगशाला कक्ष में ट्रू-नॉट मशीन की स्थापना की गई. इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ अमरेन्द्र नारायण साही ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के सदर अस्पताल में ट्रू-नेट मशीन से अब कोरोना की जांच होगी. इससे जहां कोरोना के मरीजों की पहचान जल्द व पुख्ता होगी वहीं कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी की रोकथाम भी जल्द हो सकेगी. 

विदित हो कि कोरोना के मरीजों की ट्रू-नॉट मशीन से जांच पूर्व से ही जननायक मेडिकल कॉलेज में की जा रही है. इसके बाद राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए दो ट्रू-नॉट मशीन से जिले एवं अन्य क्षेत्रों से आए कोरोना के लक्षण वाले मरीजों की ज्यादा से ज्यादा मात्रा में जांच की जा सकेगा. वहीं सरकार के दिशा-निर्देश के आलोक में ट्रू-नॉट मशीन से अब 24 घंटे कोरोना की जांच की जानी है, ताकि जल्द से जल्द कोविड-19 मुक्त भारत बनाया जा सके. 

वहीं उद्घाटन में मुख्य रुप से मौजूद डॉ आर.पी. रमण, प्रदीप श्रीवास्तव, सुनील कुमार, संजीत, गौतम कुमार, विलास सिंह, योगेश दास, सत्येंद्र कुमार, अरविंद कुमार एवं अन्य उपस्थित थे.

(नि. सं.)

अब सदर अस्पताल में ट्रू-नॉट मशीन से होगी कोरोना की जांच अब सदर अस्पताल में ट्रू-नॉट मशीन से होगी कोरोना की जांच Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 17, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.