प्रधानमंत्री सड़क योजना से बन रही सड़क में जमीन दबा लेने का आरोप

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के लक्ष्मीनिया मुख्य सड़क से भतरंधा गांव तक प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बन रही सड़क शुरुआती दौर में ही विवादों में आ गई है. जिसमें किसानों द्वारा बिना अनुमति के जमीन दबाकर सड़क बनाने के आरोप ठेकेदार पर लगाए जा रहे हैं. साथ ही सिंचाई विभाग के पुल को बिना अनुमति लिए हटाए गए हैं. जिसको लेकर ग्रामीण व किसानों ने काम रोकवा कर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान किसान नारायण कुमार यादव ने बताया कि मेरे उपजाऊ जमीन में अधिक मिट्टी काटने से उपजाऊ जमीन बर्बाद हो गई है जबकि सड़क उत्तर साइड में है.

वहीं ग्रामीण राजेश कुमार, मोहम्मद इम्तियाज आलम, पवन कुमार, नरेश यादव, हिमांशु कुमार, मोहम्मद शकील, मोहम्मद मकसूद, पवन ठाकुर, कपिलेश्वर राम, सुनील साह आदि अनेकों लोगों ने बताया कि पूर्व में पुल का टेढ़ा रहने के कारण अनेकों घटना घटित हुई है. पुनः पुल जगह पर ही तैयार किया जा रहा है साथ ही सिंचाई विभाग से बिना अनुमति के पुल तोड़ दिया गया. 

वहीं किसान नारायण कुमार यादव व ग्रामीणों ने बताया कि मुंशी को पुल सीधा करने को कहने पर मुंशी द्वारा रंगदारी केस में फंसाने की धमकी देने की बात किया जाता है. उधर मामले की जानकारी लगते ही सिंचाई विभाग के एसडीओ गोवर्धन गौण द्वारा स्थल का निरीक्षण करते हुए कार्य को रुकवा दिया गया है. वहीं सिंचाई विभाग के एसडीओ ने जानकारी देते हुए बताया कि बिना अनुमति के पुल को तोड़ने पर संवेदक के खिलाफ वरीय पदाधिकारी को लिखित में भेजे हैं, जल्द ही कार्रवाई होगी.



प्रधानमंत्री सड़क योजना से बन रही सड़क में जमीन दबा लेने का आरोप प्रधानमंत्री सड़क योजना से बन रही सड़क में जमीन दबा लेने का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 11, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.