सीनेट एवं सिंडिकेट सदस्य डा. जवाहर पासवान ने कुलपति को दिया पाँच सूत्री माँगपत्र

बी.एन. मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा के सिंडिकेट सदस्य डा. जवाहर पासवान ने कुलपति प्रोफेसर डॉ. राम किशोर प्रसाद रमण को आवेदन देकर पाँच माँगों को अविलंब पूरा करने का अनुरोध किया है. इनमें माँग की गई है कि जो भी नवनियुक्त असिस्टेंट प्रोफ़ेसर अपनी प्रक्ष्यिमान अवधि पूरी कर चुके हैं, उन सबों की सेवा संपुष्टी की जाए. जिन 51 नवनियुक्त असिस्टेंट प्रोफ़ेसरों की सेवासंपुष्टि हेतु पत्र निर्गत हो चुका है, उसमें लगा अनावश्यक नोट हटाया जाए. वर्ष 2003 एवं वर्ष 2016-2017 में नियुक्त जिन असिस्टेंट प्रोफ़ेसरों की सेवासंपुष्टि हो गई है, उनकी मौलिक नियुक्ति की तिथि से संबंधित अधिसूचना जारी की जाए. इसके अलावे नार्थ कैम्पस में चयनित स्थल पर (अथवा जहाँ भी देना हो) अविलंब जननायक कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा के लिए जगह आवंटित किया जाए.

डा. जवाहर ने बताया कि जनवरी 2021 में आयोजित सिंडिकेट की बैठक में उन्होंने इन माँगों को रखा था. इन माँगों पर सिंडिकेट में सकारात्मक निर्णय लिया गया था और कुलपति ने उसे अविलंब पूरा करने का आश्वासन भी दिया था लेकिन कतिपय कारणों से अभी तक माँगें पूरी नहीं हो सकी है.

कुलपति ने कहा कि सभी मुद्दों पर सकारात्मक कार्रवाई हो रही है. इस अवसर पर जनसंपर्क पदाधिकारी डा. सुधांशु शेखर एवं कुलपति के निजी सहायक शंभू नारायण यादव उपस्थित थे.

(नि. सं.)

सीनेट एवं सिंडिकेट सदस्य डा. जवाहर पासवान ने कुलपति को दिया पाँच सूत्री माँगपत्र सीनेट एवं सिंडिकेट सदस्य डा. जवाहर पासवान ने कुलपति को दिया पाँच सूत्री माँगपत्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.