मुरलीगंज के व्यक्ति की अफ्रीका में मौत: परिजनों ने पार्थिव शरीर के लिए विदेश मंत्रालय से लगाई गुहार

घर में कोहराम 
मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रघुनाथपुर पंचायत के रतनपट्टी गांव निवासी बिजेंद्र कुमार विजय उम्र 51 वर्ष जो 3 फरवरी 2020 को दक्षिण अफ्रीका गए थे. जहां वे दिनांक 4 अप्रैल 2021 को दक्षिण अफ्रीका के कीनिया स्थित किसमु किबोस शुगर मिल नैरोबी में मिल में राइट फिटर के पद पर कार्यरत थे. पिछले 2 दिनों से बीमार थे. अचानक उनकी मौत हो गई. उनकी मौत की खबर सुनते ही घर में कोहराम मच गया. 

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रघुनाथपुर पंचायत के मुखिया चंदन मंडल ने बताया कि वे रिश्ते में उनके चाचा थे. दक्षिण अफ्रीका के समयानुसार दिन के 12:00 बजे और भारतीय समय के अनुसार शाम 4:00 बजे उनका निधन हो गया. वह बीमार पड़ चुके थे. वहीं उनके साथ भारत से ही गए गोपालगंज के एक साथी ने उनकी जहां तक संभव हो सका इलाज करवाया. वहीं मुखिया चन्दन मंडल ने आरोप लगाया कि कंपनी द्वारा मेरे बीमार चाचा को कोई उचित चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई गई. अब हम जिस कंपनी के मार्फत वह दक्षिण अफ्रीका काम करने गए थे, हमने "अकाया फेब्रिकेशन प्राइवेट लिमिटेड पुणे" कंसलटेंसी जयनंदन इंटरप्राइजेज रायबरेली यूपी को भी मामले में त्वरित कार्रवाई कर पार्थिव शरीर मंगवाने को लिखा है. 

देर शाम साउथ अफ्रीका से पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो गया कि कोरोना के कारण विजेंद्र कुमार विजय की मौत हुई. अब कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत वहां से पार्थिव शरीर को लाना संभव नहीं है. इसलिए संभव है वहीं अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा.

गौरतलब हो कि विजेंद्र कुमार विजय अपने पीछे पत्नी और दो बेटों को छोड़ गए, जो यहां आज पिता के पार्थिव शरीर के लिए भाग दौड़ करते हुए दिखे.



मुरलीगंज के व्यक्ति की अफ्रीका में मौत: परिजनों ने पार्थिव शरीर के लिए विदेश मंत्रालय से लगाई गुहार मुरलीगंज के व्यक्ति की अफ्रीका में मौत: परिजनों ने पार्थिव शरीर के लिए विदेश मंत्रालय से लगाई गुहार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 06, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.