जेल के हवलदार के कमरे से शराब बरामद, नशे में धुत्त कक्षपाल, दोनों गिरफ्तार

वीरपुर (सुपौल) /  सूबे में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है. शराबबंदी की सफलता को लेकर सीएम राज्य भर के अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किये हैं. अधिकारी व पुलिस आजीवन शराब नहीं पीने व पीने नहीं देने की शपथ लिये हैं. बावजूद जब कानून पालन कराने वाले ही शराबबंदी कानून का धज्जियां उड़ाते हैं, तो सवाल उठना लाजिमी है. ताजा मामला वीरपुर उपकारा से जुड़ा है. जहां उपकारा के बैरक से शराब बरामद होने एवं हवलदार एवं कक्षपाल को नशे की हालत में गिरफ्तार किया गया है. 

दोनों के गिरफ्तारी के बाद आमलोगों द्वारा जेल में शराब की सप्लाई किये जाने की चर्चा की जा रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार वीरपुर उपकारा में पदस्थापित जेल हवलदार अशोक कुमार के कमरे से 300 एमएल की 13 बोतल नेपाली उमंग ब्रांड की शराब बरामद की गई. वहीं उनके बगल के जेल कक्षपाल विनोद कुमार के कमरे से शराब तो नहीं मिली पर वे नशे में धुत्त मिले. जानकारी देते हुए सअनि मो शाहिद ने बताया कि उनको टेलीफोन पर गुप्त सूचना शुक्रवार की शाम मिली कि जेल के बैरक में शराब पहुंचाई गयी है. सूचना के आलोक में सनहा दर्ज कर सहायक थाना अध्यक्ष सअनि अवधेश यादव एवं शसस्त्र बल के साथ सत्यापन एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु थाना से जेल बैरक पहुंचे. जहां जेल बैरक के भीतर एवं बाहर तलाशी ली गयी. तलाशी के क्रम में जेल बैरक के एक कमरे में छ्जी पर उजले झोले में रखा 300 एमएल की 13 बोतल उमंग ब्रांड की शराब बरामद हुई. कमरे में रहने वाले बक्सर जिला निवासी अशोक कुमार है. जो उपकारा वीरपुर में जेल हवलदार के रूप में पदस्थापित हैं. दोनों को गिरफ्तार कर बलुआ थाना लाकर ब्रेथ इनलाइजर से जांच की गई. जिसमें हवलदार अशोक कुमार की रिर्पोट 169 एएमजी/100 एवं कक्षपाल विनोद कुमार की 183 एएमजी/100 रिर्पोट आई है. दोनों के विरुद्ध वीरपुर थाना कांड संख्या 99/21 दर्ज कर जेल भेज दिया गया है. एसडीपीओ रामनानंद कुमार कौशल ने बताया कि यह गंभीर मामला है. दोनों आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर पुलिस अनुसंधान में जुटी है.

(नि. सं.)

जेल के हवलदार के कमरे से शराब बरामद, नशे में धुत्त कक्षपाल, दोनों गिरफ्तार जेल के हवलदार के कमरे से शराब बरामद, नशे में धुत्त कक्षपाल, दोनों गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 27, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.