राष्ट्रीय धावक प्रतियोगिता में बिहार का प्रतिनिधित्व कर बनाई अलग पहचान

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर एक निवासी स्वर्गीय चंदेश्वरी यादव के छोटे पुत्र राजेश कुमार ने अपनी एक अलग पहचान राज्य स्तरीय धावक प्रतियोगिता में बिहार की ओर से राष्ट्रीय धावक प्रतियोगिता तैयारी में हिस्सा लेने जो मध्य प्रदेश के इंद्र इन आर्मी स्टेडियम मे 16 मार्च से प्रारंभ हो रहा है, के लिए चयनित किए गए हैं.

इस अवसर पर मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 1 में राज्य स्तरीय धावक राजेश कुमार को सम्मानित करने के लिए वार्ड पार्षद एवं शिक्षाविदों ने वार्ड में ही सम्मान समारोह का आयोजन किया. मौके पर वार्ड पार्षद दिनेश मिश्रा वार्ड नंबर 1 के पार्षद रामजी प्रसाद साह एवं उप मुख्य पार्षद जगदीश शाह सेवानिवृत्त शिक्षक भोपाल बाबू, छोटेलाल पंडित, अर्जुन यादव, चांद अली, ने दीप प्रज्वलित कर सम्मान समारोह का शुभारंभ किया. 

मौके पर सभी लोगों ने राजेश कुमार को माला पहनाकर सम्मानित किया, कहा कि राजेश कुमार एक छोटे से शहर से अब पंचायत स्तर के बाद प्रखंड स्तर पर प्रखंड स्तर के बाद जिला स्तर पर फिर राज्य स्तर पर एक घावक के रूप में जीत अर्जित की है और अब वह बिहार की ओर से तेज धावक के रूप में 13 जिसमें उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, केरल, राजस्थान, दिल्ली, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, झारखंड, आसाम आदि राज्यों से चुनकर आए धावकों की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी. राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए इंद्र आर्मी स्टेडियम मध्यप्रदेश भोपाल जहां 16 मार्च से प्रतियोगिता का की तैयारी हिस्सा लेने के लिए जाने पर शुभकामनाएं दी.

मौके पर मौजूद राजेश कुमार ने बताया कि उसने अपनी प्रारंभिक शिक्षा सोनी मध्य विद्यालय मुरलीगंज से प्रारंभ की थी और वहां उसने धावक प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर जीत हासिल की थी. पुनः संकुल स्तर पर हिस्सा लेकर प्रथम स्थान पाया फिर हमने प्रखंड स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया फिर मधेपुरा स्टेडियम में जिला स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर प्रथम स्थान प्राप्त किया राज्य स्तरीय प्रतियोगिता पटना के वेटरनरी कॉलेज में घावक के रूप में 2016 में उस समय खेल मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी हुआ करते थे. उनके द्वारा मुझे प्रथम पुरस्कार मिला.

अब 16 मार्च से इंद्र आर्मी स्टेडियम भोपाल में धावक प्रतियोगिता की तैयारी में हिस्सा लेने के लिए जा रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं राष्ट्रीय धावक प्रतियोगिता जीतकर अपने शहर जिले एवं राज्य का नाम गौरवान्वित कर सकूं.

राष्ट्रीय धावक प्रतियोगिता में बिहार का प्रतिनिधित्व कर बनाई अलग पहचान राष्ट्रीय धावक प्रतियोगिता में बिहार का प्रतिनिधित्व कर बनाई अलग पहचान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.