सीटीईटी परीक्षा 2021 में मधेपुरा के इस कोचिंग के 95 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने पाई सफलता

मधेपुरा शहर के वार्ड नंबर 1 बिजली बोर्ड के समीप संचालित ए टू जेड कोचिंग के 95 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने सीटीईटी परीक्षा में अपना परचम है. संस्थान के निदेशक गौतम कुमार एवं सह-निदेशक कौशल कुमार ने इसकी जानकारी दी. 

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी संस्था से इस परीक्षा में कुल 115 छात्र-छात्राओं ने फॉर्म भरा था जिसमे अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार 95 छात्र-छात्राओं ने सेन्ट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीटीईटी) में 60% से अधिक अंक प्राप्त कर इस परीक्षा में उत्तीर्णता हासिल किया है. 

संस्था के छात्रों की इस उल्लेखनीय सफलता से उत्साहित ए टू जेड कोचिंग के निदेशक व उप-निदेशक ने कहा कि हमारे संस्था के छात्र-छात्राओं ने अथक मेहनत और प्रयास से यह सफलता हासिल की है. इस सफलता में शिक्षकगणों ने छात्रों का भरपूर सहयोग किया, साथ ही उनका कहना था कि यदि इरादा पक्का हो तो हम कोई भी मंजिल हासिल कर सकते हैं. 

संस्थान के निदेशक गौतम कुमार का कहना था कि सीटीईटी का नया बैच बहुत जल्द प्रारंभ किया जाएगा. संस्थान के सह निर्देशक कौशल कुमार का कहना था कि सीटीईटी के अलावा केंद्रीय विद्यालय तथा यूपीटीईटी की भी पढ़ाई हमारे संस्थान में करवाई जाएगी. पूरे संस्थान की तरफ से सभी शिक्षकगणों का कहना था कि यहां से सफल हुए छात्र भविष्य में बेहतर शिक्षक बनकर अपने क्षेत्र, कोचिंग तथा अपने परिवार का नाम रौशन करेंगे. 

वहीं सभी शिक्षकगणों ने इस सफलता का श्रेय छात्र- छात्राओं तथा सफल निर्देशन प्रणाली को देते हुए कहा कि 95 प्रतिशत छात्रों की सफलता एक बहुत ही असाधारण उपलब्धि है, जिसे प्राप्त कर पाना छात्रों तथा शिक्षकों के निरंतर प्रयास से ही संभव हो पाया है. 

(नि. सं.)

सीटीईटी परीक्षा 2021 में मधेपुरा के इस कोचिंग के 95 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने पाई सफलता सीटीईटी परीक्षा 2021 में मधेपुरा के इस कोचिंग के 95 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने पाई सफलता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 27, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.