मधेपुरा में प्रश्न पत्र वायरल मामले में कोचिंग संचालक गिरफ्तार, भेजा गया जेल

मैट्रिक परीक्षा के प्रश्न पत्र वायरल मामले में सदर थाना पुलिस ने मधेपुरा शहर के वार्ड नंबर 3 में स्थित एक कोचिंग संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर के गिरफ्तार करते हुए न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

मालूम हो कि शुक्रवार को जिला प्रशासन को एक परीक्षार्थी के मोबाइल पर सोशल सांइस के लिंक प्रश्न पत्र हाथ लगा. जिससे प्रशासन में पुलिस को देकर मैसेज करने वाले का पता किया तो पता चला कि मैसेज शहर के वार्ड नंबर 3 स्थित सम्राट मैथेमेटिक्स क्लासेस के संचालक दीपक कुमार थे, जिन्हें तत्काल हिरासत में ले लिया और वायरल प्रश्न पत्र और परीक्षा में आये प्रश्न पत्र की जांच एसडीएम नीरज कुमार और एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने देर शाम तक की. दोनों प्रश्न पत्र में समानता पायी गई. द्वय पदाधिकारी जांच प्रतिवेदन डीएम को दी. डीएम के आदेश के बाद प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी शशीकान्त कुमार अलबेला ने कोचिंग संचालक के खिलाफ सदर थाना में मामला दर्ज कराया. पुलिस ने तत्काल कोचिंग संचालक को गिरफ्तार कर लिया.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रश्न पत्र मोबाइल पर वायरल जमुई से हुआ था, जिसको लेकर शुक्रवार को विधान सभा में विरोधी दल के नेता ने सरकार को घेरा था. आखिरकार सरकार ने शुक्रवार को हुई सोशल सांइस की परीक्षा को रद्द कर दिया.

जानकार की माने तो इंटरमीडिएट परीक्षा में भी प्रश्न वायरल होने की खबर थी लेकिन प्रशासन को इसकी भनक नहीं मिल पायी थी.

सूत्रों की माने तो परीक्षा से पहले शिक्षा माफिया द्वारा प्रश्न पत्र वायरल कर परीक्षार्थीयों के अभिभावक से मोटी रकम वसूलने का काम किया जा रहा था. शिक्षा माफिया का तार पटना से जुड़े होने की बात चर्चा में है. ऐसी चर्चा है कि सोशल सांइस का प्रश्न पत्र 212 मोबाइल ग्रुप पर वायरल हो रहा था. जिसका कमोबेश सभी परीक्षार्थियों ने फायदा उठाया था.

इधर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी शशीकान्त कुमार अलबेला के आवेदन पर कोचिंग संचालक दीपक कुमार यादव के खिलाफ 406, 420, 66 आईपीसी की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है. गिरफ्तार  संचालक को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है.



मधेपुरा में प्रश्न पत्र वायरल मामले में कोचिंग संचालक गिरफ्तार, भेजा गया जेल मधेपुरा में प्रश्न पत्र वायरल मामले में कोचिंग संचालक गिरफ्तार, भेजा गया जेल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 20, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.