आँगनबाड़ी सेविका की हुई बैठक, दिए गए कई दिशा निर्देश

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय के बाल विकास परियोजना कार्यालय में सोमवार को सेविकाओं की बैठक आयोजित की गई. इसकी अध्यक्षता बाल विकास परियोजना पदाधिकारी सह सीओ चंदन कुमार ने की. 

बैठक में सीडीपीओ ने उपस्थित सभी सेविकाओं को सभी कार्य समय पर पूरा करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं को जरूरतमंदों तक पहुंचाएं. महादलित टोलों में आंगनबाड़ी केंद्रों पर विशेष रुप से अन्नप्राशन दिवस का आयोजन कारगर तरीके से सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया. सीओ ने कहा कि शिशु मृत्यु दर में कमी लाने के उद्देश्य से प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र पर अन्नप्राशन दिवस का आयोजन किया जाता है. इस अवसर पर बच्चों के घरों से लाए गए खाद्य पदार्थ को महज प्रदर्शनी के लिए उपयोग न कर, बच्चों को खिलाने का निर्देश दिया गया. आंगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यरत सेविका एवं सहायिका को उनकी क्षमता एवं कार्य कुशलता के आधार पर ग्रेडिंग सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया. 

बैठक में महिला पर्यवेक्षिका राजकुमारी, मीनाचंद, सांख्यिकी सहायक धर्मेंद्र कुमार, कार्यपालक सहायक शमशेर आलम, आरती कुमारी, डाटा ऑपरेटर कैलाश राम सहित सभी सेविकाएं उपस्थित थीं.

आँगनबाड़ी सेविका की हुई बैठक, दिए गए कई दिशा निर्देश आँगनबाड़ी सेविका की हुई बैठक, दिए गए कई दिशा निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 22, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.