रामधुनी संकीर्तन के संकल्प को लेकर 151 कन्या एवं महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा

मधेपुरा जिला के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के घैलाढ़ पंचायत के वासुदेवा गांव वार्ड नंबर 11 के ब्रह्म बाबा स्थान में बुधवार को रामधुनी संकीर्तन के लिए कलश यात्रा निकाली । रामधुनी संकीर्तन के लिए गाजे बाजे के साथ 151 कन्या एवं महिलायें वासुदेवा बलुआहा घाट की जल के साथ कलश लेकर रामनगर परसाहि लक्ष्मीनिया घैलाढ़ होते वासुदेवा ब्रह्म बाबा स्थान मंदिर परिसर पहुंची। जहां जल को सुरक्षित रखा गया साथ ही 24 घंटा के लिए रामधुनी संकीर्तन का संकल्प लेकर रामधुनी संकीर्तन शुरू किया गया। 

कलश यात्रा के मौके पर वासुदेवा समस्त ग्रामवासी व सरपंच हीरा कामती ने बताया कि ब्रह्म बाबा स्थान में बने रामधुनी संकीर्तन का आयोजन किया गया है जिसमें बासुदेवा गांव की 151 महिलाओं एवं कन्याओं ने हिस्सा लिया. उन्होंने बताया कि रामधनी संकीर्तन वाचन एवं सरवन से मानव जीवन में सदविचार उत्पन्न होता है जो समाज से अनैतिकता को खत्म कर देती है. समाज में शांति के लिए आध्यात्मिक अनुष्ठान आवश्यक है. वहीं आयोजकों ने बताया कि ब्रह्म बाबा स्थान में 10 फरवरी से प्रारंभ रामधुनी संकीर्तन 11 फरवरी को संपन्न होंगे. फिर पुनः 11 फरवरी से रुद्र बाबा बजरंगबली स्थान में प्रारंभ होकर 12 फरवरी को संपन्न होगा। आसपास के दर्जनों गांव के मंडली को आमंत्रित किया गया है।

रामधुनी संकीर्तन के संकल्प को लेकर 151 कन्या एवं महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा रामधुनी संकीर्तन के संकल्प को लेकर 151 कन्या एवं महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 10, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.