'नारी समाज को समाज सृजन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए': शिवानी सिंह

मधेपुरा जिले का प्रांगण रंगमंच लगातार सामाजिक सरोकार से जुड़े मुद्दों पर काम कर अपनी खास पहचान बना चुका है। रंगमंच द्वारा महिला उत्थान को लेकर किए गए कार्यों के सन्दर्भ में "आदर्श महिला रत्न" -2021 सम्मानित करना आगे भी सकारात्मक पहल करने को ऊर्जा और हौसला देगा। ये बातें मधेपुरा की बेटी चर्चित समाज सेविका शिवानी सिंह ने सिंहेश्वर के गौतम इंफोटेक में प्रांगण रंगमंच द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में सम्मानित होने के बाद अपने संबोधन में कही। 

उन्होंने कहा कि आज नारी समाज निरन्तर नए मुकाम को प्राप्त कर रही हैं इसका मूल कारण उनको आगे बढ़ने का मौका मिलना है। अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता डॉ. किशोर कुमार, माता सविता सिंह , पति राहुल सिंह को देते हुए उन्होंने कहा उनके हर सफलता के पीछे उनके परिवार का पूरा सहयोग मिला । अन्य लड़कियों व महिलाओं को भी मौका मिले तो वो बहुत कुछ कर सकती हैं।अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि नारी समाज को आगे बढ़ समाज सृजन में बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए। गौतम इंफोटेक सिंघेश्वर के निदेशक अभिषेक राज ने कहा कि ऐसी प्रतिभाओं के सम्मान से अन्य प्रतिभाओं को भी संघर्ष कर आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। चर्चित युवा फिल्म मेकर प्रियांशु ठाकुर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज के दौर में हर क्षेत्र में स्कोप है बस जरूरत है ईमानदारी से प्रयास करने की। 

चर्चित समाजसेवी भास्कर कुमार निखिल ने अपनी बात रखते हुए कहा कि ऐसे आयोजन से छात्र युवाओं सहित समाज में सृजनात्मक सन्देश का संचार होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए रंगमंच के अध्यक्ष डॉ संजय परमार ने कहा कि यूपी के कानपुर में फिल्म अभिनेता गोविंदा के हाथों " विमेन ऑफ सब्सटांस सम्मान से सम्मानित शिवानी सिंह इससे पहले भी मिसेज ग्लोबल बिहार की ब्रांड एंबेसडर का सम्मान भी प्राप्त कर चुकी हैं।पेशे से शिक्षिका होते नारी उत्थान में लगातार सक्रिय हैं जो एक आदर्श मिशाल है। रंगमंच उन्हें "आदर्श नारी रत्न" 2021 का सम्मान के संग कोरोना काल में उनके कार्यों के लिए कोरोना योद्धा सम्मान प्रदान करते हुए गौरवान्वित महसूस कर रही है और उम्मीद भी व्यक्त करती है कि विपुल प्रतिभा की धनी शिवानी आगे और सफलता के शिखर को प्राप्त करेगी।इससे पहले चर्चित गायिका तनुजा ने स्वागत गीत प्रस्तुत कर अतिथियों का स्वागत किया वहीं पत्रकार धीरेन्द्र ने अपनी प्रस्तुति से दी।

कार्यक्रम को गरिमा उर्विशा, सागर मलहोत्रा, शिवानी अग्रवाल ने भी संबोधित किया। सम्मान समारोह का संचालन युवा उद्घोषक हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने और धन्यवाद ज्ञापन शिवांगी गुप्ता ने किया। मौके पर गायक सुनीत साना, डॉ. ईश्वर चन्द्र भगत, शशिभूषण कुमार, सागर मलहोत्रा, रेणु सोनी, नेहा भगत, रेणु सोनी, निवेदिता, मुस्कान अग्रवाल आदि मौजूद रहे।



'नारी समाज को समाज सृजन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए': शिवानी सिंह 'नारी समाज को समाज सृजन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए': शिवानी सिंह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 21, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.