तिलकोत्सव का भोज खाने से तीन दर्जन से अधिक हुए बीमार, एक बच्चे की मौत

सुपौल: त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के प्रतापपुर वार्ड नंबर एक में शुक्रवार की रात्रि तिलकोत्सव का भोज खाने से तीन दर्जन से अधिक लोग बीमार हो गये हैं. जिसमें एक 08 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई है. बीमार लोगों में बच्चे, बुजुर्ग व वयस्क शामिल है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि वार्ड के एक ग्रामीण के लड़के का तिलकोत्सव के उपलक्ष्य में भोज का आयोजन किया गया था. जिसमें गांव के दर्जनों लोगों ने विभिन्न प्रकार के व्यंजन का लुप्त उठाया था. जिसके खाने के बाद सभी लोगों को शनिवार की संध्या से पेट दर्द व उल्टी होने लगी. इसके बाद परिजनों ने आनन-फानन में पेट दर्द व उल्टी से पीड़ित लोगों का इलाज ग्रामीण चिकित्सक से कराया जाने लगा. इसी क्रम में उक्त वार्ड निवासी खज्जन यादव के आठ वर्षीय पुत्र सतीश कुमार की मौत हो रविवार की दोपहर में हो गई. इसके बाद भयभीत लोग पीड़ित लोगों को रविवार की संध्या से निजी अस्पताल में अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती किया जाने लगा.

इन्हें कराया अस्पताल में भर्ती

अनुमंडलीय अस्पताल समेत निजी क्लिनिक में इलाज रत सभी बीमार लोगों में विकास कुमार, राजा कुमार, वरुण कुमार, सतीश कुमार, रिंकी कुमारी, प्रीति कुमारी, रानी कुमारी, दिलीप कुमार, मुकेश कुमार यादव, सूरज नारायण यादव, मांझा देवी, दिलखुश कुमार, उषा कुमारी, रीना देवी, मनखुश कुमार, सिंपी कुमारी, छोटी यादव, नीतीश कुमार, मनीष कुमार, ज्योति कुमारी सविता देवी, अंकित कुमार, शुभम कुमार, ललित यादव, देवी कुमारी का नाम शामिल है.

अपर एसडीएम ने लिया जायजा

 घटना की सूचना पर एसडीएम एसजेड हसन के निर्देश पर रविवार की संध्या अपर एसडीएम प्रमोद कुमार के साथ सीओ दिनेश प्रसाद अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचे. जिन्होंने बीमार लोगों के परिजन से घटना की पूरी जानकारी प्राप्त किया. साथ ही चिकित्सक से पीड़ित का त्वरित गति से इलाज करने का निर्देश दिया. इस बाबत एसडीएम श्री हसन ने बताया कि मामले की पूरी जानकारी डीएम को दिया गया है.

अस्पताल पहुंचे डीएम

 डीएम के निर्देश के बाद प्रभारी सीएस डॉ इंद्रजीत कुमार के नेतृत्व में सदर अस्पताल से मेडिकल टीम पहुंची. जिसमें सदर अस्पताल के चिकित्सक मेजर डॉ शशिभूषण प्रसाद शामिल थे. सीएस के पहुंचने के बाद अनुमंडलीय अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक डॉ चंद्रदेव यादव, डॉ सुमन कुमारी, प्रभारी उपाधीक्षक बीरेद्र द्रबे, स्वास्थ्य प्रबंधक प्रेमचंद्र रंजन, डीसीएम आदित्य कुमार समेत एनएनएम व स्वास्थ्य कर्मी उपचार में जुटे हैं. अनुमंडलीय अस्पताल पहुंच कर अस्पताल का जायजा लिया. उपचार कर रहे अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक डॉ उमेश कुमार मंडल ने बताया कि सभी बीमार फूड प्वाइजनिंग के शिकार बने हैं. सभी का उपचार किया जा रहा है. रविवार की संध्या सिर्फ एक चिकित्सक श्री मंडल द्वारा ही इलाज किया जा रहा था. अन्य चिकित्सक डयूटी से गायब थे. इस दौरान अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल देखा गया. देर संध्या डीएम महेंद्र कुमार भी अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचे हैं.

तिलकोत्सव का भोज खाने से तीन दर्जन से अधिक हुए बीमार, एक बच्चे की मौत तिलकोत्सव का भोज खाने से तीन दर्जन से अधिक हुए बीमार, एक बच्चे की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 07, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.