विश्व हिन्दू परिषद व आरएसएस के कार्यकर्ताओं की बैठक में रामजन्मभूमि निर्माण पर चर्चा

मधेपुरा के मेन रोड स्थित बड़ी दुर्गा मंदिर के प्रांगण में विश्व हिन्दू परिषद व आरएसएस के कार्यकर्ताओं की एक बैठक हुई.

बैठक में मुख्य रूप से धर्म रक्षा निधि एवं रामजन्मभूमि निर्माण पर विस्तार रूप से चर्चा किया गया. राम मंदिर निर्माण हेतु सम्पूर्ण भारत में यह महाअभियान आगामी 15 जनवरी 2021 से 27 फरवरी 2021 तक चलेगा. जिसके लिए मधेपुरा नगर के सभी 26 वार्डों में धन संग्रह हेतु टीम का गठन किया गया. 

बैठक को संबोधित करते हुए आर.एस.एस. के आलोक जी ने कहा कि पांच सौ वर्षों का संघर्ष है राममंदिर का निर्माण. उसके लिये 176 बार युद्ध हुए हैं. 3 लाख लोगों ने अपना जीवन बलिदान किया है. इसके लिए कई पीढ़ियों ने संघर्ष में मंदिर निर्माण के लिये अपना जीवन खपा दिया. हम सौभाग्यशाली पीढ़ी है जिसे राम मंदिर निर्माण का यह अवसर देखने को मिला है. अपनी पीढ़ियों के उत्तरदायित्व को पूरा करना है. लाखों लोगों के सपने को साकार करना हमारा सौभाग्य और दायित्व भी है, इसे हाथ से न जाने दें. हमे व्यक्तिगत धर्म से ऊपर उठना होगा, राष्ट्रधर्म को महत्व देना होगा. राष्ट्र के कल्याण के लिये सोचना होगा. जब-तक राष्ट्रभाव जागृत नहीं होगा हम अपने सोए हुए समाज को नहीं जगा सकते हैं. 

राम में ही सामर्थ्य है कि वह समता एवं ममता से समाज को जोड़ सकता है. राम को खोजना होगा तो शबरी के जूठे बेर, जटायु के त्याग, गिलहरी की कर्मठता में मिल जायेगा. राष्ट्र के प्रति समर्पण व संकल्प से राम मंदिर बनेगा तो सबके ह्रदय में उसके लिए दर्द होगा. श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिये पूरे देश मे गाँव-गाँव धन संग्रह का अभियान चलाया जा रहा है.

बैठक में मुख्य रूप से अरविन्द कुमार अकेला, जटाशंकर कुमार,ललन कुमार साह, अक्षय कुमार, विक्की विनायक, शशि यादव, आलोक कुमार, जीवानंद झा, अतुल प्रकाश, विशाल कुमार, अभिषेक यादव, गुलजार कुमार बंटी, गरिमा उर्विशा, सौरभ यादव व अन्य राम भक्त मौजूद रहे.

(नि. सं.)

विश्व हिन्दू परिषद व आरएसएस के कार्यकर्ताओं की बैठक में रामजन्मभूमि निर्माण पर चर्चा विश्व हिन्दू परिषद व आरएसएस के कार्यकर्ताओं की बैठक में रामजन्मभूमि निर्माण पर चर्चा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 03, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.