सदर थाना परिसर में जनता दरबार के माध्यम से सात मामले का हुआ निष्पादन

मधेपुरा जिले में जमीन विवाद की बढ़ती संख्या के मद्देनजर राज्य सरकार ने सूबे में महीने के सभी शनिवार को थाना क्षेत्र के जमीन विवाद को निपटाने के लिए जनता दरबार का आयोजन करने के आदेश पर सदर अंचल के सीओ और थानाध्यक्ष ने संयुक्त रूप से शनिवार को सदर थाना परिसर में जनता दरबार का आयोजन किया. जनता दरबार में भारी संख्या में लोग अपनी-अपनी समस्या लेकर पहुंचे.

अंचलधिकारी योगेन्द्र दास ने जनता दरबार में आये समस्या को बारी-बारी से अवलोकन के पश्चात दोनों पक्षों के बीच के विवाद को सुनने के बाद तथा दोनो पक्ष द्वारा प्रस्तुत कागजात की जांच कर आपसी सुलह से कुल सात मामले का निष्पादन किया. वहीं कई मामलों में जमीन की नापी कराने का आदेश दिया.

अंचलाधिकारी ने बताया कि जिले में अधिकतर मामले जमीन विवाद से जुड़े हुए हैं. फिलहाल विवाद को आपसी सुलहनामा के जरिये सुलझाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने बताया कि आज के जनता दरबार में सदर अंचल क्षेत्र के बालम गढ़िया, भेलवा सदर के आजाद नगर सहित अन्य गांव के मामले शामिल थे और कुछ नये मामले भी आये जिन्हें अगले जनता दरबार में सुना जायेगा.

इधर अंचलाधिकारी योगेन्द्र दास ने बताया कि जनता दरबार में अधिकांश मामले  जमीन विवाद से जुड़े होने के कारण थोड़ी परेशानी होती है लेकिन अधिकांश मामलों में दोनों पक्ष के बीच कागजात और आपसी सुलह के बीच किया जाता है.

इस मौके पर सदर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह, सीआई सह कर्मचारी ललन कुमार, पुलिस पदाधिकारी प्रदीप राय उपस्थित थे.

सदर थाना परिसर में जनता दरबार के माध्यम से सात मामले का हुआ निष्पादन सदर थाना परिसर में जनता दरबार के माध्यम से सात मामले का हुआ निष्पादन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 02, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.