9 महीने बाद फिर से खुले स्कूल, छात्रों में दिखा उत्साह

मधेपुरा जिला के घैलाढ़ में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी सरकारी और निजी स्कूल बन्द थे. कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर करीब 9 महीने बंद रहने के बाद में स्कूल फिर खोल दिए गए. इतने दिनों बाद स्कूल जा रहे छात्रों में उत्साह देखने को मिला. प्रखंड मुख्यालय के दुर्गा उत्क्रमित उच्च विद्यालय घैलाढ़, कामेश्वर उत्क्रमित उच्च विद्यालय परमानंदपुर, चिकनोटवा, भान टेक्ठी एवं बरदाहा स्कूलों में सफाई, मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और बार-बार हाथ धोने जैसे गाइडलाइंस के अनुपालन पर ध्यान दिया गया. 

सरकार के निर्देश पर स्कूलों में 09वीं और 10वीं की कक्षाएं सीमित घंटों के लिए खोली गईं लेकिन अन्य छात्रों से दूरी बनाए रखने और एक बेंच पर केवल एक छात्र के बैठने के सख्त निर्देश के कारण पहले सप्ताह में कक्षाओं में एक बेंच पर एक ही छात्र को बैठाया गया. सभी विद्यालयों में प्रधानाध्यापक द्वारा कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए बच्चे को क्लास तक ले जाया गया. पहले दिन नवमी एवं दसवीं क्लास में उपस्थिति बहुत कम दिखी. दुर्गा उच्च माध्यमिक विद्यालय घैलाढ़ के प्रधानाध्यापक अंगद कुमार ने बताया कि आज पहला दिन है इसलिए छात्र-छात्राओं की उपस्थिति बहुत कम है.



9 महीने बाद फिर से खुले स्कूल, छात्रों में दिखा उत्साह 9 महीने बाद फिर से खुले स्कूल, छात्रों में दिखा उत्साह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 04, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.