मधेपुरा में भारी मात्रा में कफ सिरप बरामद, वैध या अवैध पर जांच जारी

मधेपुरा में कमांडो दस्ता ने सोमवार को प्रतिबन्धित 50 कार्टन कफ सिरप बरामद किया. ड्रग इंस्पेक्टर ने जब्त कफ सिरप को प्रतिबंधित होने से इंकार किया है. 

कमांडो दस्ता विपिन कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि माल वाहक ऑटो बी.आर. 43 जी. 1957 से भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप ऑटो में छुपाकर पूर्णिया गोला चौक के पूर्व जयपाल पट्टी चौक के रास्ते  ले जाया जा रहा है. कमांडो तत्काल पूर्णिया गोला चौक पहुंचे तो देखा कि एक माल वाहक ऑटो माल से भरा था. गाड़ी के पास खड़े एक व्यक्ति कथित ऑटो चालक को गाड़ी में माल के बावत पूछताछ में संतोषजनक जवाब नहीं मिला. कथित ऑटो चालक पकड़ लिया गया और माल से भरे वाहन को जब्त कर थाना लाया गया. फिर ऑटो की तलाशी ली तो 50 कार्टन कफ सिरप सहित भारी संख्या में अन्य मेडिकेटेड सामान बरामद हुआ.

थाना के ओ.डी. पुलिस पदाधिकारी प्रदीप राय ने बताया कि ऑटो से 50 कार्टन कफ सिरप सहित मेडिकल के अन्य सामान बरामद किया गे है. माल किस का है अभी तक पता नहीं चला है. ऑटो के साथ एक युवक को पकड़ा गया है. उन्होंने बताया कि ड्रग इंस्पेक्टर को कफ सिरप की पहचान करने के लिए सूचना दी गयी है.

वहीं पकड़ा गया युवक तुनियाही गांव के मो. समीर का पुत्र मो. जसीम है. जसीम ने बताया कि वह लेबर का काम करता है, बाहर से आने वाले माल को उतार कर गोदाम में रखता है. माल देखकर माल उतारने आये थे पुलिस ने पकड़ लिया. उसने ऑटो का चालक होने से इंकार किया है.

जब्त कफ सीरफ (विसकोफ) की 50 कार्टन (3000 हजार पीस) है. सूचना पर थाना पहुंचे ड्रग इंस्पेक्टर सी. के. झा ने बताया कि जब्तकफ सिरप प्रतिबंधित नहीं है लेकिन जब्त कफ सिरप सिर्फ डॉक्टर के पुर्जा पर लिखे जाने के बाद ही मरीज को दवा दूकान वाले देंगे. पुलिस अब माल किसका है, वैध या अवैध है उसकी जांच में जुट गयी है. फिलहाल माल किसका है अब तक पता नहीं चला है.



मधेपुरा में भारी मात्रा में कफ सिरप बरामद, वैध या अवैध पर जांच जारी मधेपुरा में भारी मात्रा में कफ सिरप बरामद, वैध या अवैध पर जांच जारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 11, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.