मधेपुरा शहर में हथियार से लैश नकाबपोशों ने दिया ₹ 4.50 लाख की डकैती को अंजाम

मधेपुरा के लिए बुधवार की रात तांडव की रात ठहरी. एक तरफ सदर थाना में छात्रों का हमला जारी था तो दूसरी तरफ शहर के स्टेशन चौक के पास एक थोक व्यवसायी के दूकान में डकैतों का खौफ जारी था. कम से कम पाँच अपराधियों ने हथियार दिखा कर 4:50 लाख रूपये से अधिक की डकैती कर ली और मोटरसायकिल पर बैठकर भाग गए । डकैती के समय अपराधियों ने दहशत फैलाने के लिए दो राउंड गोली हवा में चला दी. 

घटना के बारे में बताया जाता है कि दो बाइक पर सवार पाँच नकाबपोश अपराधी व्यवसायी संजय भगत के दूकान के पास बाइक से उतरे और तीन हथियारबंद अपराधी दूकान के अन्दर घुसे. एक अपराधी दूकान के बाहर निगरानी कर रहा था जबकि दो बदमाश बाइक पर पर थे । अपराधी ने व्यवसायी से गल्ले की चाबी मांगी तो दूकानदार चाबी छोड़कर भाग गया । इसके बाद अपराधी कैश काउंटर तोड़कर 4:50 लाख रूपये से अधिक लेकर भाग गए । पूरी घटना दूकान में लगे सीसीटीवी कैमरा कैद है जिसमें लगता है कि महज 46 सैकेंड में ही इस डकैती की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया । 


सदर थाने पर हमला और व्यवसायी के दूकान मे डाका की खबर आग की तरह फैल गई । घटना को लेकर व्यवसायियों भय का माहौल है और आम लोग भी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं । मधेपुरा चेंबर ऑफ कॉमर्स ने घटना की घोर निंदा की है और अपराधियों की गिरफ्तारी व दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है.

घटना की सूचना मिलते ही एसपी योगेन्द्र कुमार, एसडीपीओ अजय नारायण यादव  पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर घटना का जायजा लिया । घटना को लेकर पुलिस डकैतों के संभावित ठिकाने पर छापामारी कर रही है।

(MT Notes* भारतीय दंड संहिता की धारा 391 के तहत 5 या उससे अधिक अपराधियों के द्वारा की गई इस तरह की लूट की घटना को डकैती कहा जाएगा.) 



मधेपुरा शहर में हथियार से लैश नकाबपोशों ने दिया ₹ 4.50 लाख की डकैती को अंजाम मधेपुरा शहर में हथियार से लैश नकाबपोशों ने दिया ₹ 4.50 लाख की डकैती को अंजाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 21, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.