एसपी ने देर रात सड़क पर चलने वाले से की गहन पूछताछ

 मधेपुरा शहर में बढ़ती घटना ने एसपी सहित तमाम पुलिस पदाधिकारियों की रातों की नींद हराम कर रखी है. एसपी योगेन्द्र कुमार शुक्रवार को देर रात सड़कों पर दिखे. रात में सड़कों से गुजरने वाले चार चक्का, बाइक चालक और पांव पैदल  चलने वालों की सघन जांच की.

मालूम हो कि इन दिनों शहर में एक के बाद एक चोरी, बाइक चोरी और छिनतई की घटना ने पुलिस की नींद उड़ा दी है. एसपी ने बढ़ती घटना को लेकर शहर की सुरक्षा के मद्देनजर बाइक दस्ता, मोबाइल गश्ती के साथ-साथ मोहल्ले में चौकीदार  को गश्त करने की जिम्मेदारी दी है. इतना ही नहीं पुलिस गश्ती, बाइक गश्ती दल और चौकीदार को दी गयी जिम्मेदारी पर निगरानी रखने हेतु देर रात एसपी खुद सड़कों पर दिखे.

शुक्रवार की रात एसपी 12 बजे के आसपास गश्ती दल का जायजा लेने निकले. एसपी ने थाना से कॉलेज चौक होते हुए पश्चिमी बाइपास सड़क होते हुए कोशी नर्सिंग  होम के पास पहुंचे. वहां सड़क किनारे एक दिल्ली नम्बर का चार चक्का कार मिला. एसपी ने कार का जांच कराया तो कोई मौजूद नहीं मिला. आखिरकार नर्सिंग होम में पता किया गया तो पता चला कि कार में किसी मरीज को लेकर आये थे. एसपी का काफिला 12:43 में स्टेशन चौक होते हुए कर्पूरी चौक पहुंचा और मोबाइल गश्ती में तैनात पुलिस पदाधिकारी से गुफ्तगू के बाद एसपी पूर्वी बाइपास होते हुए पुन: 1 बजे रात कॉलेज चौक पेट्रोल पंप से मुख्य सड़क होते हुए पुन: कर्पूरी चौक पहुंचे. रास्ते में कई बाइक चालकों को रोक कर पूछताछ किया गया. किसी ने शादी समारोह से लौटने की बात कही तो किसी ने कुछ और बहाना बनाया. पांव पैदल को रोक कर पूछताछ किया गया. 

उन्होंने देर रात बेवजह शहर में न घूमने की हिदायत दी. इस दौरान पूछताछ में संतोषजनक जवाब नहीं देने पर एक बाइक और उसके चालक को थाना भेज दिया, जो शनिवार को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया. वहीं गश्ती दल ने देर रात सड़क पर घूमने वाले लगभग आधा दर्जन लोगों को हिरासत में भेज दिया. जिन्हे शनिवार को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया. आज दिन में भी मधेपुरा एसपी ने कई चेक पोस्ट की जांच खुद से की और वहां की व्यवस्था का जायजा लिया.

एसपी ने देर रात सड़क पर चलने वाले से की गहन पूछताछ एसपी ने देर रात सड़क पर चलने वाले से की गहन पूछताछ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 12, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.