अपरधियों ने हथियार की नोक पर 98 हजार नगदी लूटे

मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र के तुलसीबाड़ी नहर के पास मंगलवार को दिनदहाड़े बाइक सवार अज्ञात अपराधियों ने हथियार की नोक पर 98 हजार रूपये लुटे और फरार हो गए. घटना में चार अपराधी शामिल थे.

मालूम हो कि खासकर महिला को सबल करने के उद्देश्य से विभिन्न बैंक और फाइनेंस कम्पनी ने गांव और शहर मे स्वयं सहायता समूह का गठन कर महिलाओं को फाइनेंस करती है और साप्ताहिक वसूली करते हुए जरूरतमंदों को राशी मुहैया करती है और इसके एवज मे इंटरेस्ट वसूलती है.

घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है कि भारत फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड के कर्मी कटिहार निवासी नीरज कुमार 10 बजे के आसपास सकरपुरा गांव समूह से  98 हजार रूपये की वसूली कर एक बैग में लेकर अपने बाइक की डिक्की में रखकर मधेपुरा लौट रहे थे कि 11 बजे के आसपास तुलसीबाड़ी नहर के करीब पीछे एक बाइक सवार चार अपराधी बाइक में धक्का देकर गिरा दिया और अपराधियों ने पिस्तौल तान दिया, फिर डिक्की में से रूपया भरा बैग लेकर नहर के रास्ते सिंहेश्वर की ओर भाग निकला.

थाना को सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने तत्काल कमांडो और पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली फिर थानाध्यक्ष ने आसपास के इलाके में आपराधिक गतिविधि से जुड़े युवकों के घर  छापेमारी की लेकिन सफलता नहीं मिली. समाचार लिखे जाने तक पुलिस छापेमारी कर रही है.

थानाध्यक्ष ने मोबाइल पर बताया कि पीड़ित के अनुसार घटना में चार अपराधी शामिल थे. एक ही बाइक पर सवार थे सभी अपराधी. घटना में पीड़ित ने बताया कि समहू से 98 हजार रूपये की वसूली कर के बैग में रखा था वह लूट लिया. घटना में शामिल सभी बदमाश नहर से उत्तर की तरफ भाग निकले.

थानाध्यक्ष ने बताया कि आशंका है कि उक्त घटना से पहले ही वसूली के दौरान  कर्मी की किसी अन्य वदमाश ने रेकी की फिर घटना को अंजाम दिया. उन्होंने आशंका जतायी कि घटना में आसपास के बदमाश शामिल हैं. इस बिंदु पर जांच की जारी है.

एसपी योगेन्द्र कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है, जल्द ही अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होगा.



अपरधियों ने हथियार की नोक पर 98 हजार नगदी लूटे अपरधियों ने हथियार की नोक पर 98 हजार नगदी लूटे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.