'हथियार के साथ गिरफ्तार बदमाश से अधिक खतरनाक है अवैध हथियार फैक्ट्री': एसपी

मधेपुरा जिले में अरार ओपी पुलिस ने मधेपुरा- सहरसा जिले की सीमा पर अवैध मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन करते भारी संख्या में निर्मित और अर्द्ध निर्मित हथियार सहित  दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

एसपी योगेन्द्र कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर बताया कि अरार ओपी पुलिस को बुधवार की शाम गुप्त सूचना मिली कि मधेपुरा- सहरसा जिला सीमा पर डेफरा स्थित नदी के किनारे बांस बाड़ी में कुछ लोग अवैध मिनी गन फैक्ट्री चला हथियार का निर्माण करते हैं । सूचना पर पु॰अ॰नि॰ अभय कुमार सिंह, रमेश कुमार पुलिस बल के साथ सूचना का सत्यापन के लिए सूचना स्थल के करीब पहुंचे कि पुलिस को देखकर चार पांच व्यक्ति भागने लगे. पुलिस बल ने भाग रहे लोगों में दो को खदेड़कर दबोच लिया. शेष भागने मे सफल रहे । पकड़ाये दोनों से पूछताछ में सहरसा जिले के सौरबाजार थाना के पतरघट ओपी क्षेत्र के पामा वार्ड नंबर 13 के गजेन्द्र मंडल और मुकेश मंडल के रूप में पहचान हुई । गिरफ्तार दोनों  के साथ बांस बाड़ी में घर की तलाशी ली तो एक देशी कट्टा, कारतूस, लोहे का बैरल सहित भारी संख्या में हथियार बनाने वाला औजार बरामद हुआ ।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार दोनो अपराधी से पूछताछ में महत्वपूर्ण जानकारी मिली है जिस  पर पुलिस काम कर रही है। हथियार बनाने वाला गिरोह मुंगेर से कारीगर लाकर काम कराते थे जिसमें स्थानीय लोगों को शामिल करने के बाद कारीगर को हटा देते । फिर यह कारोबार स्थानीय लोग लगातार करते जाते ।

एसपी का कहना था कि हथियार के साथ गिरफ्तार अपराधी से अधिक अवैध हथियार निर्माण  फैक्ट्री खतरनाक है क्योंकि हथियार सैंकड़ों के हाथ में जा सकता है।

'हथियार के साथ गिरफ्तार बदमाश से अधिक खतरनाक है अवैध हथियार फैक्ट्री': एसपी 'हथियार के साथ गिरफ्तार बदमाश से अधिक खतरनाक है अवैध हथियार फैक्ट्री': एसपी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 24, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.