जमीन विवाद को लेकर बार-बार मारपीट की घटना, गुहार के बावजूद पुलिस मौन

मधेपुरा जिला के घैलाढ़ थाना क्षेत्र के श्रीनगर पंचायत के श्रीनगर गांव वार्ड नंबर 7 में आपसी जमीन बंटवारा को लेकर बार-बार मारपीट की घटना होती रहती है जिसकी सूचना थाना को दिए जाने पर भी पुलिस पदाधिकारी रहते हैं मौन.

 जानकारी के मुताबिक श्रीनगर वार्ड नंबर 7 में रविदास को अपने पड़ोसी छोटू दास, सुमन दास, जगदीश दास से जमीन बंटवारा को लेकर बार-बार झगड़ा होते रहता है जिसको लेकर रविदास ने एक लिखित आवेदन थाना को 8 दिसंबर को दिया. लेकिन ना तो अभी तक कोई पदाधिकारी मामले की जांच करने गए ना ही मामला दर्ज हुआ. जबकि कभी भी वहां अप्रिय घटना घट सकती है.

रविदास ने लिखित आवेदन में बताया कि मेरे पड़ोसी छोटू दास, सुमन दास, जगदीश दास से ग्रामीण पंचो के बीच जमीन अदल बदल वर्ष 1993 में किया गया था. मेरे द्वारा दिए जमीन पर वे लोग घर भी बना कररह रहे हैं. उन लोगों के द्वारा दी गई जमीन पर रविदास सागवान का वृक्ष लगाए हुए हैं जबकि ग्रामीणों पंचों द्वारा दोनों पक्ष को कहा गया कि जमीन अदल बदल नहीं रखना चाहते हैं तो पहले घर हटा लीजिए. वह भी अपना पेड़ कटवा लेंगे लेकिन पंचों की बात का उल्लंघन करते हुए वे लोग बिना घर हटाए दबंगई दिखाते हुए मेरे सागवान  पेड़ को काटना शुरु कर दिया। जिसको लेकर मेरी पत्नी और बच्ची कहने गई तो मेरे परिवार के साथ मारपीट किया. इसी बात को लेकर थाना में आवेदन दिए तो न कोई अभी तक पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे ना कोई कार्रवाई हुई । उन्होंने बताया कि मुझे मात्र एक पुत्री है इसलिये ये लोग दबंगई दिखाते हुए जबरदस्ती जमीन हड़पना चाहते हैं.

वहीँ थानाध्यक्ष रामनारायण यादव ने बताया कि दोनों में आपसी जमीनी विवाद चल रहा है. जब सूचना मिली है तब कोई न कोई पदाधिकारी स्थल पर पहुँचे हैं.

जमीन विवाद को लेकर बार-बार मारपीट की घटना, गुहार के बावजूद पुलिस मौन जमीन विवाद को लेकर बार-बार मारपीट की घटना, गुहार के बावजूद पुलिस मौन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.