वार्ड पार्षद की पुत्री की लाश मिली नदी के किनारे

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 11 के वार्ड पार्षद अरविंद कुमार उर्फ डिंपल पासवान की छोटी पुत्री रितिका कुमारी की लाश बेंगा रेलवे पुल के सौ मीटर दक्षिण-पश्चिम हिस्से के किनारे सड़ी गली हालत में बरामद हुई है.

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 14 में बेंगा नदी रेलवे पुल संख्या 96 के दक्षिण-पश्चिम किनारे पर एक लड़की की लाश नदी के किनारे देखी गई. आज सुबह 7:00 बजे यह बात आग की तरह फैल गई. लोग तरह तरह की बातें करते हुए महिला एवं पुरुषों का नदी के किनारे जमावड़ा लग गया और सभी लोग उसे पहचानने की कोशिश करने लगे. 

घटना की सूचना मिलते ही मुरलीगंज थानाध्यक्ष किशोर कुमार, पुलिस पदाधिकारी धनेश्वर मंडल और राकेश कुमार सिंह ने पहुंचकर सर्वप्रथम लाश को चौकीदार के सहारे नदी से बाहर निकलवाया. 

रितिका (फ़ाइल फोटो)

नवयुवती का शव पानी में इतना गल चुका था कि वहां मौजूद भीड़ ने तत्काल पहचानने से इनकार कर दिया. मौके पर मुरलीगंज नगर पंचायत के वार्ड नंबर 12 निवासी जन अधिकार पार्टी के एससी एसटी प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष श्याम कुमार भी मौजूद थे. उन्होंने भी लाश को तत्काल पहचानने से इनकार किया. मौके पर पुलिस पदाधिकारी द्वारा लाश को ऑटो पर लादकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. वहीं कुछ ही घंटों के बाद जब उक्त मामले की खबर चारों तरफ फैलनी शुरू हुई तो लड़की की पहचान मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 11 वार्ड पार्षद अरविंद कुमार उर्फ डिंपल पासवान की छोटी पुत्री रितिका कुमारी के रूप में हुई.

गौरतलब हो कि रितिका कुमारी के.पी. महाविद्यालय स्नातक की छात्रा थी. वह तीन बहनों में सबसे छोटी थी. साथ ही वह मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 12 मुरलीगंज दुर्गा स्थान की ओर जाने वाली सड़क के किनारे प्रिया ब्यूटी पार्लर के नाम से महिला ब्यूटी पार्लर भी चलाती थी.

मृतका ॠतिका कुमारी की मां पूनम कुमारी भी पिछले सत्र में मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र वार्ड नंबर 11 की पार्षद रह चुकी हैं. वर्तमान में रितिका के पिता अरविंद कुमार उर्फ डिंपल पासवान पार्षद है.

लाश की पहचान के बाद मौके पर पहुंचे श्याम ठाकुर जो मृतका के फूफा थे, मौजूद थे. लाश मिलने के बाद मालूम चला कि लड़की के गुमशुदगी का दिनांक 10 दिसंबर को आवेदन भी दिया गया था. गौरतलब हो कि पोस्टमार्टम के बाद मृतका का शव मधेपुरा में ही नदी के किनारे उनके परिजनों द्वारा दाह-संस्कार कर दिया गया.

मामले में पहचान के बाद मुरलीगंज थानाध्यक्ष किशोर कुमार ने बताया कि मृतका के पिता अरविंद कुमार के द्वारा मुरलीगंज थाने में दिनांक 10 तारीख को आवेदन देकर कहा गया कि लड़की 9 दिसंबर को मॉर्निंग वॉक के लिए बीएल हाई स्कूल की तरफ गई थी जो अब तक नहीं लौटी है. बेटी के गुमशुदगी के लिए प्राथमिकी दर्ज करवाई थी. मामले में अनुसंधान विभिन्न दिशा में किया जा रहा है. पहले गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज करवाते समय लड़की का मोबाइल नंबर नहीं दिया गया था. एक दिन के बाद मोबाइल नंबर दिया गया.

इधर अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी अजय नारायण यादव एवं सर्किल इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने मुरलीगंज थाने पहुंचकर मामले की जानकारी ली और उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या किस प्रकार की गई एवं हत्या के अन्य कारणों का पता चल सकेगा. अभी फिलहाल पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है.

वार्ड पार्षद की पुत्री की लाश मिली नदी के किनारे वार्ड पार्षद की पुत्री की लाश मिली नदी के किनारे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 12, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.